5
(2)
  • अपराध गोष्ठी ने नवगछिया एसपी ने दिया आवश्यक निर्देश

ध्यान देने योग्य बातें

  • बैंक लूट कांड में सभी अपराधियों की हुई पहचान
  • दादा – पोता हत्याकांड में जमीन विवाद की आशंका
  • दियारा की भौगिलिक स्थिति का फायदा उठा कर गिरफ्तारी से बच रहा है कन्हैया और सोनू
  • बिहपुर थाना क्षेत्र में गोली मार कर घायल करने की घटना का कारण लूट नहीं, प्रेम प्रसंग का है मामला नवगछिया पुलिस मुख्यालय में अपराध गोष्ठी का आयोजन नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज के नेतृत्व में किया गया. जिसमें खास कर मामलों पदाधिकारियों को रिपोर्टिंग से ज्यादा मामलों का निष्पादन करने का निर्देश दिया गया. एसपी ने कहा कि सभी थानाध्यक्षों समेत पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि सभी पदाधिकारी दिन के ग्यारह बजे से एक बजे तक प्रतिदिन अपने कार्यालय में रहेंगे और लोगों की समस्या का निदान करें. जिसके लिए एक पंजी खोलने का भी निर्देश दिया गया और आने वाली शिकायतों को पंजी में प्रविष्ठ करें. जिसके बाद इंस्पेक्टर और एसडीपीओ जब थाना जाएंगे तो देखेंगे कि कितने दिन पर आवेदक की समस्या का क्या निदान हुआ. जबकि इंटर और मैट्रिक की परीक्षा पर भी चर्चा की गयी. छः माह के लिये विधि व्यवस्था संधारण के मामलों पर भी चर्चा करने का निर्देश दिया गया.

जनवरी में 206 अभियुक्त हुए गिरफ्तार

पिछले माह 208 अभियुक्तों की गिरफ्तारी की गयी. जिसमें हत्या के सात हत्या के हैं और पांच लूट कांड के अपराधी हैं. जबकि वज्रा टीम ने 24 अपराध कर्मियों को गिरफ्तार किया गया है. जबकि दो मामलों में दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. जबकि देशी विदेशी कुल मिला कर 200 लीटर शराब बरामद किया गया और 2322 लीटर शराब को बर्बाद किया गया. आठ शराब की भट्ठी को भी ध्वस्त कर दिया गया है. इस कार्य में एएलटीएफ की भागीदारी रही है. 10 भूमि एवं 13 वाहन को राज्य सात करने का प्रस्ताव भेजा गया है. विनष्टीकरण के 39 प्रस्ताव भेजे गए हैं. 79 अभियुक्तों को शराब के कांडों में गिरफ्तारी की गयी है. छः वाहनों को जब्त किया गया है. दो हजार लीटर अर्धनिर्मित शराब को भी बर्बाद किया गया है. 47 लोगों का नाम गुंडा पंजी में शामिल किया गया है. तीन फरारी रॉल, 11 डोसियर खोला गया है और सीसीए के तीन प्रस्ताव भेजे गए हैं. एक चालक के लाइसेंस को रद करने का प्रस्ताव भी भेजा गया है.पिछले माह 331 आवेदनों का निष्पादन किया गया है. कई पदाधिकारियों को सुसेवांक दिया गया है. 80 वारंट, नौ इश्तेहार और छः कुर्की की कार्रवाई की गयी है. विभिन्न माध्यमों से आये 137 आवेदनों का निष्पादित किया गया है.

घोड़सवार दस्ता कर रही है लगातार छापेमारी

नवगछिया के एसपी ने कहा गोपालपुर रंगरा थाना क्षेत्र में घुड़सवार दस्ता लगातार छापेमारी कर रहा है जबकि टेकना और बेलोरा बहियार में भी पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. दियारा इलाके से किसानों की किसी भी प्रकार से शिकायत नहीं मिली है.

दियारा इलाका होने की वजह से भाग जा रहा है कन्हैया चौधरी

एसपी नवगछिया ने कहा कि कन्हैया चौधरी की गिरफ्तारी के किया लगातार छापेमारी की जा रही है. बिहपुर दियारा का इलाका विशाल होने के कारण और फसल बड़ा हो जाने के कारण कन्हैया छिप जा रहा है. जिसके कारण वह बच रहा है. पुलिस को सूचना है कि कन्हैया ठीक से चल नहीं सकता है. इसी वह दो घोड़ी रखता है, जिसमें एक घोड़ी को पुलिस ने पकड़ भी लिया है. जबकि सोनू यादव की गिरफ्तारी के लिये भी छापेमारी की जा रही है. जल्द ही दोनों अपराधियों को इनामी घोषित किया जाएगा.

बैंक लूट की घटना में सभी अपराधियों की हो गयी है पहचान

बैंक ऑफ इंडिया में लूट की घटना में उनलोगों का प्रयास है कि इस तरह की घटना न हो. एसपी ने कहा कि लूट कांड में सभी संलिप्त अपराधियों की पहचान कर ली गयी है. सभी अंतर जिला स्तर के अपराधी हैं जो अलग अलग जिलों के हैं. जल्द ही सबों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

दादा – पोता हत्याकांड में जमीन विवाद होने की आशंका

बोरवा टोला में हुए दादा पोता हत्याकांड मामले में एसपी नवगछिया ने कहा कि अपराधी दादा की हत्या करने आये थे लेकिन गोली दादा को लगते हुए पोते को जा लगी. एसपी ने कहा कि पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. जमीन विवाद होने की बात सामने आ रही है. जल्द ही मामले का खुलासा कर लिया जाएगा.

प्राइवेट वाहनों में नहीं लगेगा सायरन

नवगछिया के एसपी ने कहा कि आज कल देखा जा रहा है कि प्राइवेट वाहनों में लोग सायरन लगा कर चल रहे हैं. जबकि कुछ अनाधिकृत लोग प्रेस या पुलिस लिख कर वाहनों का परिचालन कर रहे हैं. एसपी ने कहा कि सभी थानाध्यक्षों को ऐसे लोगों पर कार्रवाई करने का निर्देश दिया जाएगा.

बिहपुर की घटना में गोली मारने की घटना कारण लूट नहीं

बिहपुर में हुई गोली बारी की घटना के बारे में एसपी नवगछिया ने कहा कि घटना का कारण लूट नहीं था बल्कि मामला लड़का और लड़की का है. पुलिस छानबीन कर रही है. जबकि नदी थाने में पिछले दिनों हुई गोलीबारी के मामले में जल्द ही अपराधियों को गिरफ्तार कर लेने की बात एसपी ने कही है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: