5
(1)

नवगछिया व सिवान को राज्य जूनियर बॉल बैडमिंटन का खिताब

नवगछिया बालिका टीम को तीसरा स्थान

बिहार बॉल बैडमिंटन संघ के तत्वावधान में एवं सहरसा जिला बॉल बैडमिंटन संघ के द्वारा सहुरिया पूर्वी  (सौरबाजार) में खेली जा रही 30वीं बिहार राज्य जूनियर बॉल बैडमिंटन चैंपियनशिप के बालक वर्ग के संघर्षपूर्ण फाइनल मुकाबले में नवगछिया ने किलकारी को 35-30,35-32 से जबकि बालिका वर्ग के फाइनल मुकाबले में सिवान ने किलकारी को 35-20,35-15 से पराजित कर खिताब पर कब्जा किया। बालक वर्ग के फाइनल मुकाबले में नवगछिया की ओर से आशीष,अजित, गुलशन,बिट्टू,पुष्कर ने एवं किलकारी प्रिंस,सचिन,नितीन  ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया।जबकि बालिका वर्ग के फाइनल में सिवान की ओर से काजल,अंजू,सीबू,प्रिया,बिट्टू ने एवं किलकारी की ओर से खुशी,हर्षिता,पूजा ने शानदार खेल का प्रदर्शन किया। बालक वर्ग में बेगूसराय व सिवान को संयुक्त रूप से तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। जबकि बालिका वर्ग में नवगछिया व बेगूसराय को संयुक्त रूप से तीसरा स्थान प्राप्त हुआ। बालक वर्ग में चैंपियनशिप के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार नवगछिया के गुलशन कुमार व एवं बालिका वर्ग में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार सिवान की प्रिया कुमारी को दिया गया।

प्रतियोगिता के बालक वर्ग में सर्वश्रेष्ठ बैक-सन्नी कुमार(नवगछिया), फ्रण्ट-प्रिंस कुमार (किलकारी),सेंटर-आशीष ओझा (सिवान) एवं बालिका वर्ग में सर्वश्रेष्ठ फ्रण्ट-कोमल कुमारी (बेगूसराय),सेंटर-काजल कुमारी (सिवान),बैक-हर्षिता कुमारी (किलकारी)। इससे पूर्व खेले गये बालक वर्ग के पहले सेमीफाइनल मैच में नवगछिया ने बेगूसराय को 35-30,31-35,35-25 से एवं दूसरे सेमीफाइनल में किलकारी ने सिवान को 25-35,35-33,35-26 से पराजित कर फाइनल में जगह बनायें जबकि बालिका वर्ग के पहले सेमीफाइनल में किलकारी ने बेगूसराय को 35-29,32-35,35-27 से एवं दूसरे सेमीफाइनल में सिवान ने नवगछिया को 35-15,35-12 से पराजित कर फाइनल में जगह बनाये।
फाइनल मैच के उपरांत खिलाड़ियों के बीच पुरस्कार वितरण वरीय राजद नेता शांतनु यादव,जिलापरिषद उपाध्यक्ष सह जिला बॉल बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष धीरेंद्र यादव, पूर्व विधानसभा प्रत्याशी विजय यादव,रंजीत यादव, सौरबाजार थानाध्यक्ष राजेश कुमार,व्यापार मंडल अध्यक्ष अर्जुन चौधरी,बिहार बॉल बैडमिंटन संघ के सचिव गौरी शंकर ने किया। अतिथियों का स्वागत जिला सचिव अंशु कुमार मिश्रा व धन्यवाद ज्ञापन कोषाध्यक्ष धीरज सम्राट ने किया। मंच संचालन असिस्टेंट प्रोफेसर श्रीमंत जैनेन्द्र ने किया। इस अवसर पर पूर्व राष्ट्रीय खिलाड़ी खुर्शीद अंसारी,संतोष शर्मा,मुख्य निर्णायक विकास कुमार, चयनकर्ता दीपक प्रकाश रंजन, बादल कुमार, नेहा रानी,रूपक प्रकाश रंजन सहित कई खेलप्रेमी उपस्थित थे।यह जानकारी राज्य प्रवक्ता ज्ञानदेव कुमार ने दी।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: