4.5
(4)

72 मीटर चौड़े एफओबी के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनेगा भागलपुर स्टेशन ,ढाई से तीन साल भागलपुर वासियों को करना होगा इंतजार – जीएम एपी द्विवेदी

भागलपुर रेलवे स्टेशन का लगातार निरीक्षण किया जा रहा है रेलवे के कई अधिकारी लगातार भागलपुर व भागलपुर के आसपास के कई स्टेशनों का निरीक्षण कर रहे हैं इसी बाबत कभी डीआरएम तो कभी जीएम इसका निरीक्षण लगातार करते दिख रहे हैं । भागलपुर रेलवे स्टेशन के विकास को लेकर आज मालदा डिवीजन के जीएम एपी द्विवेदी डीआरएम विकास कुमार चौबे भागलपुर के सांसद अजय मंडल ने कई बिंदुओं पर निरीक्षण किया,

वही निरीक्षण के बाद मीडिया से बात करते हुए जीएम एपी द्विवेदी ने बताया कि गोड्डा से निरीक्षण करते हुए हम लोग भागलपुर स्टेशन पहुंचे हैं यात्रियों की सुविधा व स्टेशन पर चल रहे कार्यों से विकास हमारा मुख्य मुद्दा है, अभी जो व्यवस्था है उसके अलावा क्या जरूरत है उस पर हम लोग विशेष नजर बनाए हुए हैं चाहे वह साफ-सफाई शौचालय पानी की व्यवस्था स्टेशन के आगे का विस्तार हो इन सभी बिंदुओं पर हम लोगों की नजर है वहीं उन्होंने बताया कि स्टेशन के आगे जो विस्तार का.

प्रोजेक्ट है वह रेलवे बोर्ड के पास है जैसे ही सेंगसन होगा उस पर जोर शोर से कार्य प्रारंभ हो जाएगा ,उन्होंने बताया यह प्रोजेक्ट 450 करोड़ रूपए की लागत का है भागलपुर स्टेशन मालदा डिवीजन का सबसे बड़ा स्टेशन है यहां से ज्यादा संख्या में यात्री का आना जाना होता है यहां के यात्रियों के लिए रेल सरकार विशेष पहल कर रही है वहीं उन्होंने बताया कि 450 करोड़ की लागत से बनने वाले नए भागलपुर स्टेशन अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा प्रवेश और निकासी अलग-अलग होंगे यह स्टेशन अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाया जाएगा जहाँ 72 मीटर.

चौड़े f.o.b. बनेंगे जिसमें लोग आराम कर सकेंगे जहाँ खाने-पीने की उचित व्यवस्था होगी स्क्लेटर की व्यवस्था रहेगी लिफ्ट की व्यवस्था रहेगी, इसके लिए भागलपुर शहर वासियों को थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा इसे बनने में कम से कम ढाई से तीन साल लगेंगे।

वही निरीक्षण के बाद जीएम एपी द्विवेदी डीआरएम विकास कुमार चौबे सांसद अजय मंडल ने रेलवे अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिए जिससे यात्रियों को किसी तरह की असुविधा ना हो साथ ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 4.5 / 5. Vote count: 4

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: