5
(1)

नकली जन्म प्रमाण पत्र, मृत्यु प्रमाण पत्र, वंशावली,केवाला बनवाकर बन जाते हैं किसी के भी बेटे और बेच लेते हैं उनकी संपत्ति

भागलपुर, निभाष मोदी

भागलपुर।भ्रष्ट कानूनी तंत्र की मदद से जीवित औरत श्रुति उर्फ़ सुरती कुमारी राय का मृत्यु प्रमाण पत्र बना कर चातर के वर्तमान मुखिया तथा मतदाता सूची के अनुसार जानकी देवी का पुत्र खगड़िया जिला के आलौली प्रखंड के चातर ग्राम का निवासी गुरुदेव सिंह का पुत्र रणधीर सिंह एवं सच्चिदानंद सिंह बेच रहा है विशनपुर जीछो की जमीन और लगा रहा है भोले भाले लोगो को चूना।


बताते चलें कि उपरोक्त व्यक्ति रणधीर सिंह तथा सच्चिदानंद सिंह पेशेवर जालसाज है, जिनके ऊपर 2010 से दर्जनों मुकदमे खगड़िया जिला के अंतर्गत विभिन्न थानों में दर्ज है। दुसरे की जमीन बेच कर प्राप्त रकम से कानूनी तंत्र की धज्जियां उड़ा रहा है। और घूम रहा है बिना किसी डर भय के। न कानून का डर, न लोगो का भय। कानून को अपनी जेब में रख कर घूमना इसका पेशा है।

ताजा मामला बीसनपुर जीछो के 5 एकड़ जमीन बेचने का सामने आ रहा है। एक 75वर्षीय औरत जो शादी नहीं की है, उसका फर्जी बेटा बंन कर दो फर्जी भू माफिया उनकी जमीन को खुलेआम बेच रहा है ।सरकारी कर्मचारियों से मिलकर जन्म प्रमाण पत्र मृत्यु प्रमाण पत्र वंशावली से लेकर जमीन के कागजात तक नकली बनवाकर वह गौ रक्षक धंधा करता है और लोगों को चूना लगाने का काम करता है। इसको लेकर सुरती कुमारी सभी पदाधिकारियों के चक्कर काट रही है ।चाहे एएसपी हो, सीटीएएसपी हो ,वरीय पुलिस अधीक्षक हो, जिलाधिकारी हो या फिर डीआईजी। बस उन्हें सांत्वना मिल रहा है कि आपका काम हो जाएगा परंतु धरातल पर कुछ भी नहीं हो पा रहा। इन्हें यह भी डर है कि भूमाफिया इसकी हत्या ना करा दे, वह काफी डरी सहमी व भयभीत है।

ज्ञात हो इसी तरह के एक अन्य मामले में जिसमे यही दोनो व्यक्ति अपने दादा त्रिवेणी सिंह/त्रिवेणी महतो की जगह रामकिशुन महतो का पोता बन जमीन की बिक्री कर दिया था जिसमे खगड़िया मुफ्फसिल थाना fir संख्या - 559/19 में सजा के तहत पिछले एक महीने से खगड़िया के केंद्रीय कारागार में सजा काट रहा था जिसमे कंपोर्माइज के बाद बेल पर रिहा होकर रिहा होकर अब विशनपुर जीछो की जमीन बेच रहा है जबकि सच्चिदानंद सिंह अभी भी खगड़िया के केंद्रीय कारागार में सजायाफ्ता है ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: