4.3
(3)

नवगछिया – प्रसव के बाद बच्चे और जच्चे को आने वाली तरह तरह की समस्या को लेकर बनने वाले एमएनसी यूनिट के भवन निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. मालूम हो कि 85 लाख रुपये की लागत से भवन का निर्माण कराया जाना है.

भवन बनाने के लिये जमीन का मुआयना नवगछिया नगर परिषद के अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रेमसागर उर्फ डब्लू यादव और नवगछिया अनुमंडलीय अस्पताल के चिकित्सक डॉ बरुण ने संयुक्त रूप से किया है.

अस्पताल उपाधीक्षक में जानकारी देते हुए बताया कि प्रसव के बाद अक्सर कुछ महिलाओं और बच्चों में कई तरह की परेशानियां आती है. नवगछिया अनुमंडल अस्पताल में न्यू बोर्न बेबी स्पेशलिस्ट चिकित्सक और संबंधित संसाधन नहीं रहने के कारण लोगों को यहां से रेफर करना ही एकमात्र विकल्प होता था.

लेकिन इस यूनिट की स्थापना हो जाने के बाद प्रसव के बाद जच्चे बच्चे में आने वाली तकलीफों के लिए लोगों को कहीं बाहर नहीं जाना पड़ेगा और यहीं पर उनका समुचित इलाज हो जाएगा. अस्पताल उपाधीक्षक ने कहां की पचासी लाख की लागत से भवन का निर्माण करवाया जाएगा जिसकी प्रक्रिया शुरू कर दी गई है.

इधर नवगछिया नगर परिषद के अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रेम सागर ने बताया कि नवगछिया अनुमंडल अस्पताल में जल निकासी की समस्या है जिसके कारण यहां कर्मियों और आने वाले रोगियों को बरसात के मौसम में परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

इस तरह की समस्या को दूर करने के लिए वह नवगछिया अनुमंडल अस्पताल परिसर में तकनीकी विशेषज्ञों की सहायता से नाला का निर्माण कार्य जल्द ही शुरू करवाएंगे.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 4.3 / 5. Vote count: 3

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: