5
(2)

दो दर्जन से अधिक दुकान जले,
लाखों की क्षति

नवगछिया के कोसी पार कदवा मिलन चौक पर शनिवार दोपहर बिजली के शॉर्ट सर्किट से अचानक आग लगने से दो दर्जन दुकान सहित दुकान में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया।आग लगने के साथ ही दुकान धु-धुकर जलने लगी और देखते ही देखते कपड़ा दुकान ,जूता दुकान, हार्डवेयर दुकान, होटल, सीएसपी सेंटर, मोटरसाइकिल के पार्ट्स की दुकान, मिठाई दुकान और किराना दुकान और उसमें रखा सारा सामान जल कर राख हो गया। आग की लपटें आसमान छू रही थी। लोग चाह कर भी नजदीक जाकर आग नहीं बुझा पा रहे थे। दुकानदार के सामने उनकी खून पसीने से तैयार किया हुआ सारा समान और पैसा भी जल रहा था और वे छाती पीट रहे थे। दुकानों में रखा हुआ रुपया, पैसा, कपड़ा बर्तन सोने चांदी के आभूषण सहित सारा सामान पल भर में आग की भेंट चढ़ गया।
आग लगने की सूचना पर जिला परिषद नंदिनी सरकार घटनास्थल पर पहुंची और आग लगने की सूचना नवगछिया एसडीओ उत्तम कुमार को दिया।

दमकल लगभग डेढ़ घँटे बाद आई तबतक सब कुछ जल गया। इससे ग्रामीण आक्रोशित थे। जिला परिषद नंदिनी सरकार ने बताया कि सीओ को जब फोन किया तो सीईओ ने फोन नहीं उठाया। बाद में उनके पर्सनल नंबर पर जब फोन किया गया उन्होंने कहा कि मैं पटना में हूं और मेरा स्टाफ नीतीश कुमार गया है। कर्मचारी नीतीश कुमार ने बताया कि आग बुझ गया है जिनके दुकान जले हैं उनकी सूची मांगी गई है। सोमवार को क्षति का आकलन किया जाएगा। वही दमकल के नहीं पहुंचने पर ग्रामीणों में आक्रोश जताते हुए कहा कि अक्सर आग लगती है और समय पर दमकल नही आता है। जिलापरिषद ने कहा कि पहले भी आग लगने पर समय पर दमकल नही आने से काफी नुकसान हुआ है। यहां फोरलेन है 50 हजार की आबादी है एक दमकल यहां रहना चाहिए। एसडीओ से कदवा में एक दमकल की मांग की है।
आग में इनके दुकान जले :
भीषण अग्निकांड में अजय सिंह का कपड़ा एवं चप्पल का दुकान, रोहित का कपड़ा एवं चप्पल का दुकान, पप्पू का कपड़ा एवं चप्पल का दुकान, अंकित कुमार का मनिहारा एवं गिफ्ट का दुकान, राजू यादव का कपड़ा का दुकान, रविंद्र शाह का साइकिल होलसेलर का दुकान, निर्मल कुमार का कपड़ा का दुकान, नंदकिशोर शाह का मिठाई का दुकान, अश्वनी सिंह का हार्डवेयर का दुकान, अजय शाह का मिठाई दुकान ,मुरारी ठाकुर का कपड़ा और होलसेल का दुकान, संदीप कुमार का बाइक गेराज होलसेल का दुकान ,गांधी सिंह का मोबाइल का दुकान, लवली कुमार का मिठाई का दुकान, सुजीत कुमार का सेंटर, सुरेंद्र कुमार का गैरेज जलकर राख हो गया है।

दुकानदारो का रो-रोकर हुआ बुरा हाल :

अग्निकांड में अपना सबकुछ गवा चुके दुकानदारों का रो-रोकर बुरा हाल था। वेअपने खून पसीने से तैयार समानों को जलता देखकर खून के आसु रो रहे थे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: