0
(0)

नवगछिया : नवगछिया अनुमंडल कार्यालय में शुक्रवार को एसडीओ अखिलेश कुमार की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई. बैठक में नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी संजीव कुमार सुमन, टाउन थानाध्यक्ष अमर विश्वास सहित जनप्रतिनिधि शामिल हुए. बैठक के दौरान नवगछिया शहर में आए दिन लगने वाले जाम की समस्या के निदान को लेकर विचार-विमर्श किया गया. बैठक के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी ने उपस्थित पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधि से समीक्षा की.

बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधियों द्वारा बताया गया कि नवगछिया बाजार आए दिन जाम की समस्या से जूझ रहा है इस कारण आम लोगों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ता है. इस संदर्भ में एसडीओ ने जनप्रतिनिधियों से विचार विर्मश के बाद कहा कि शहर के गौशाला रोड, नवगछिया नगर पंचायत कार्यालय, दूरभाष केंद्र के बगल में तथा स्टेशन रोड के अगल-बगल क्षेत्र में पार्किंग की व्यवस्था की जाएगी. जहां पर मुख्यतः टोटो, टेंपो, ट्रैक्टर आदि लग सके. वही उन्होंने सुबह 9:00 बजे से रात्रि 8:00 बजे तक व्यवसायिक वाहन तथा पैसेंजर वाहन का नवगछिया बाजार के अंदर प्रवेश निषेध किया जाएगा.

शहर में वाहनो का प्रवेश न हो इसको लेकर पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति होगी. एसडीओ ने इन सभी स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाने के लिए आवश्यक कार्रवाई करने के लिए कहा. अध्यक्ष प्रतिनिधि प्रेम सागर ने इस संदर्भ में जानकारी देते हुए बताया कि दूरभाष कार्यालय के पास टेंपो टोटो खड़ी करने की व्यवस्था की जा सकती है. गोशाला के पास भी सड़क के दोनो ओर जगह प्रयाप्त है. नवगछिया नगर पंचायत के विभिन्न चौक चौराहों पर कुल 65 सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे.

जिसकी तैयारी लगभग पूरी कर ली गई है. सीसीटीवी कैमरे का मुख्य केंद्र नगर पंचायत कार्यालय में रहेगा. इस दौरान एसडीओ ने कार्यपालक पदाधिकारी को पार्किंग एरिया का स्थल चयन का प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया. वहीं अंचल अधिकारी को पार्किंग स्थल का निरीक्षण कर वहां पर अगर अतिक्रमण है तो उसे अतिक्रमण मुक्त कारवाने का निर्देश दिया. वहीं एसडीओ ने कहा कि जाम की समस्या के मद्देनजर व्यवसायी के साथ भी बैठक की जाएगी.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: