5
(1)

नवगछिया के तिरासी में आयोजित हो रहा श्री रुद्र चंडी यज्ञ सह श्री राम कथा

नवगछिया अनुमंडल के सुकटिया पंचायत के तिरासी ग्राम में स्थित भगवती मंदिर के सामने श्री श्री रूद्र चण्डी महायज्ञ का आयोजन हो रहा है। यह नौ दिवसीय धार्मिक कार्यक्रम 17 जून तक चलेगा। श्री रामचंद्राचार्य परमहंस स्वामी आगमानंद जी महाराज के सानिध्य में काशी से मानस कोकिला हीरामणि, श्रवण शास्त्री, भजन सम्राट डॉ. हिमांशु मोहन मिश्र दीपक जी और पंडित प्रेम शंकर भारती बारी-बारी से प्रवचन कर रहे हैं। कुंदन बाबा यज्ञ संचालन की मानिटरिंग कर रहे हैं।

सुबह यज्ञ मंडप की परिक्रमा करने श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है। यज्ञ के साथ मेला भी लगा है, जहां बच्चे आनंद ले रहे हैं। स्वामी आगमानंद जी महाराज ने यज्ञ की महिमा बताते हुए कहा कि यज्ञ से वर्षा होती है, प्रदूषण नियंत्रित होता है और पर्यावरण की सुरक्षा होती है। कथा मंच से शिव पुराण, भागवत कथा, राम कथा और उपदेशात्मक कथा सुनाई जा रही है। दिन रात भंडारा चल रहा है, जहां लोगों को प्रसाद, महाप्रसाद, जल और शर्बत वितरित किया जा रहा है।

गुरुवार को कथा के दौरान स्वामी आगमानंद जी महाराज ने कहा कि यह आयोजन लोगों के कल्याणार्थ किया जा रहा है और इसमें सभी लोग हर प्रकार से सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने श्री राम के बाल्य स्वरूप की चर्चा करते हुए कहा कि जिस समय भगवान राम का जन्म हुआ उस समय राम की अनुपम छवि को देखने के लिए भगवान सूर्य एक माह तक अस्त नहीं हुए। उन्होंने भजन सुनाया – “दशरथ राजदुलार, चलो छवि लूटन को। अनुपम दृश्य निहार, चलो छवि लूटन को।”

कथा सुनने के लिए नवगछिया, भागलपुर, बांका, सहरसा, सुपौल, मधेपुरा और खगड़िया से बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं और स्वामी आगमानंद जी से आशीर्वाद ले रहे हैं।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: