4
(4)

नवगछिया : भागलपुर सांसद अजय कुमार मंडल के अथक प्रयासों का परिणाम सामने आया है। राज्य सरकार ने भागलपुर में मेट्रो रेल परिचालन के लिए निर्णय लिया है, जिसका सांसद ने गर्मजोशी से स्वागत किया। सांसद ने इस फैसले के लिए बिहार के मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया है।

ज्ञात हो कि 16 अक्टूबर 2023 को सांसद अजय कुमार मंडल ने बिहार के मुख्यमंत्री को भागलपुर में मेट्रो रेल परिचालन के लिए आग्रह किया था। मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में सांसद ने भागलपुर वासियों की ओर से इस निर्णय के लिए कोटि-कोटि धन्यवाद दिया। 20 जून को राज्य सरकार का यह निर्णय भागलपुर के लिए मील का पत्थर साबित होगा और इस प्रस्तावित मेट्रो परियोजना से संसदीय क्षेत्र को काफी लाभ मिलेगा।

सांसद ने पत्र में लिखा कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की तरह भागलपुर में भी मेट्रो रेल चलने से लोगों को काफी सुविधा मिलेगी और आने वाले समय में भागलपुर में वर्ल्ड क्लास अन्य सुविधाएं भी प्राप्त होंगी। उन्होंने इस बात की भी सराहना की कि मुख्यमंत्री के मंत्रिमंडल ने भागलपुर में मेट्रो परिचालन के प्रस्ताव को सैद्धांतिक स्वीकृति दी है।

सांसद ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि इस निर्णय के आलोक में प्रस्तावित परियोजना के लिए फीजिबिलिटी रिपोर्ट एवं डीपीआर (डिटेल्ड प्रोजेक्ट रिपोर्ट) जल्द से जल्द बनवाने का निर्देश देने की कृपा करें, ताकि परियोजना पर त्वरित कार्रवाई हो सके और भागलपुर में मेट्रो रेल परिचालन का सपना जल्द साकार हो सके।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 4 / 5. Vote count: 4

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: