5
(2)

नवगछिया : डॉ. श्री प्रेम कुमार, मंत्री, पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग, बिहार की अध्यक्षता में 25 जून 2024 को 11:00 बजे पूर्वाह्न से 01:00 बजे अपराह्न तक ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एक महत्वपूर्ण सम्मेलन का आयोजन किया गया। यह सम्मेलन जिलाधिकारी भागलपुर के तत्वावधान में समीक्षा भवन भागलपुर में हुआ, और भागलपुर जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों द्वारा प्रखंडों के विश्राम भवन में जैव विविधता प्रबंधन समितियों के साथ आयोजित किया गया।

सम्मेलन में 1000 से अधिक जैव विविधता समिति के अध्यक्ष और सदस्यों ने भाग लिया। इस दौरान अपने-अपने क्षेत्रों में जैव विविधता संरक्षण, वन एवं वृक्ष संरक्षण, वृक्षारोपण तथा पर्यावरण संरक्षण से संबंधित पहलुओं पर जानकारी साझा की गई। साथ ही, जैव विविधता से संबंधित कई आवश्यक मांगें माननीय मंत्री जी से की गईं।

भागलपुर जैव विविधता समिति की ओर से 238 सदस्यों ने भाग लिया, जिसमें समिति की अध्यक्ष सोनी कुमारी ने नियम और रेगुलेशन के प्रशिक्षण की बात रखी और इस तरह की बैठकों के आयोजन को नियमित रूप से करने का आग्रह किया।

उक्त बैठक को वन प्रमंडल पदाधिकारी सुश्री श्वेता कुमारी के देखरेख में सफलतापूर्वक संपन्न कराया गया। वन प्रमंडल पदाधिकारी भागलपुर ने इस बैठक में भाग लेने वाले सभी जैव विविधता समिति के अध्यक्ष और सदस्यों का स्वागत किया और उनके योगदान की सराहना की।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: