5
(1)

नवगछिया थाना में जनप्रतिनिधियों को नये कानून की जानकारी दी गई. नवगछिया थानाध्यक्ष रवि शंकर सिंह ने बताया कि यह कानून पूरी तरह से आम लोगों के लिए बना है और इससे जनता को काफी सहूलियत मिलेगी. अब एफआईआर दर्ज कराने के लिए थाना पर आने की जरूरत नहीं पड़ेगी. डिजिटल तौर पर भी शिकायत मिलने पर प्राथमिकी दर्ज कर ली जाएगी. लोग घर बैठे ईमेल आईडी या डिजिटल आवेदन भेज सकते हैं. इसके अलावा, किसी भी थाना में कहीं के भी पीड़ित व्यक्ति जीरो एफआईआर दर्ज करा सकते हैं.

नवगछिया आदर्श थाना के एसआई अर्चना कुमारी, प्रतिमा कुमारी, पीएसआई दिव्या कुमारी, आकांक्षा कुमारी ने नए आपराधिक कानून को जनता के हित में बताया. उन्होंने कहा कि धाराएं उतनी ही उपयोगी हैं, जैसे पहले थीं. आईपीसी और सीआरपीसी को खत्म कर दिया गया है और आईपीसी में जो 511 धाराएं थीं, उन्हें बदलकर 358 कर दिया गया है.

इस कार्यक्रम में नवगछिया पुलिस जिला के आदर्श थाना में एसपी पुरण कुमार झा, नवगछिया महिला थाना की थानाध्यक्ष नीता राय, नवगछिया एससी एसटी थाना के थानाध्यक्ष महेश लाल राम और परवत्ता में सर्किल इंस्पेक्टर राकेश रंजन, कदवा और ढोलबज्जा में प्रशिक्षु डीएसपी शामिल हुए.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: