5
(2)

परिसीमन के बाद तय होगा कि नवगछिया जिला बनेगा या नहीं

नवगछिया : बिहार के राजस्व मंत्री दिलीप जायसवाल नवगछिया स्टेशन पर पत्रकार से बातचीत के दौरान कहा कि राजस्व विभाग में ही नहीं लोगों के अंग अंग में भ्रष्ट्राचार व्याप्त है. राजस्व मंत्री रूपौली विधान सभा में प्रचार कर लौटने के दौरान नवगछिया स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन पकड़ने के लिए पहुंच थे.

राजस्व विभाग में भी भष्ट्राचार है. राजस्व विभाग के कर्मचारी एवं डाटा ओपरेटर व उसके चमचे गरीब लोगों को ठगने का काम करते है. पहला दिन जब मंत्री की कुर्सी पर बैठा तो तय किया की मंत्री की कुर्सी भ्रष्ट नहीं होगी. मैंने मिशन क्लिन आरंभ किया. राजस्व मंत्रालय का भष्ट्राचार समाप्त कर दिया है. अपने कार्यकाल में तीन दर्जन सीओ पर कार्रवाई की है. इस्माइलपुर के सीओ प्रिंस राज पर भी कार्रवाई की गई है. उस समय वे सुपौल के सीओ थे. उसने 50 बिहार सरकार की जमीन का दाखिल खारिज कर दिया था. इसी तरह प्रभाष नारायण यादव पर भी कार्रवाई की गई है.

राजस्व विभाग में पहली बार जून के महिने में ट्रांसफर पोस्टीग की दुकानदारी नहीं चली. किसी का भी ट्रांसफर पोस्टीग नहीं किया. सीओ, डीसीएलआर सहित अन्य पदाधिकारी को इमानदारी का पाठ पढ़ाया जायेगा. अमीन व सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी के लिए 10 हजार बहाली निकाली गई. इन लोगों के ज्वाइन करने के पश्चात तीन माह का प्रशिक्षण दिया जायेगा. इसके बाद इन लोगों की प्रखंडों में प्रतिनियुक्ति की जायेगी. नवगछिया को राजस्व जिला बनाने की मांग को सीरे से नकारते हुए कहा कि 2026 को लोक सभा विधानसभा का परिसीमन किया जायेगा.

इसके बाद तय किया जायेगा कहा कहां जिला बनाना है. रूपौली की जनता नीतीश कुमार को पहले भी पसंद करती थी. इस बार में एनडीए गंठबंधन के प्रत्याशी कलाधर मंडल को ही जीताने का फैसला किया है. एनडीए की भारी बहुमत से जीत होगी.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: