5
(4)

BHAGALPUR : भागलपुर स्थित मेडिकल कॉलेज अस्पताल में डॉक्टर और कर्मचारी तब हैरान रह गये जब एक व्यक्ति अपनी पत्नी के साथ सांप को भी लेकर अस्पताल में पहुंच गया। अस्पताल पहुंचते ही उस व्यक्ति ने कहा, “डॉक्टर साहब, इसी सांप ने मेरी पत्नी को काटा है, प्लीज बचा लीजिए।” डॉक्टर ने पहले तो सांप को दूर रखने को कहा और फिर महिला का इलाज करना शुरू किया।

दरअसल, यह मामला भागलपुर जिले के सबौर इलाके के झुरखुरिया गांव का है। 29 साल की महिला निशा अपने घर की साफ-सफाई में लगी हुई थी। इसी बीच सांप ने उसे काट लिया। सांप काटने के बाद निशा ने घर के लोगों को आवाज दी। घर के लोग जब उस कमरे में पहुंचे तो निशा ने बताया कि सांप कमरे में ही मौजूद है। निशा के पति राहुल ने जब कमरे में रखे भगवान की तस्वीर को खिसकाया तो सांप पीछे छिपा हुआ मिला।

राहुल ने सांप को डंडे से उठाकर एक बाल्टी में रख दिया। तब तक निशा बेहोश होने लगी थी। घबराए राहुल ने पत्नी निशा को अपनी बाइक पर बिठाया और बाइक के हैंडल में ही वह बाल्टी लटका ली जिसमें सांप को रखा था। वे बाइक से पत्नी को लेकर जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल पहुंच गए।

राहुल कुमार अपनी पत्नी निशा और बाल्टी में रखे सांप को लेकर डॉक्टर के पास पहुंचे। उसने कहा कि इसी सांप ने उसकी पत्नी को काटा है। डॉक्टरों ने सबसे पहले निशा को स्ट्रेचर पर लिटाकर इलाज के लिए इमरजेंसी में भेजा। उधर, सांप देखने के लिए अस्पताल में मौजूद लोगों की भीड़ लग गई।

डॉक्टर ने बताया कि यह संकरा प्रजाति का सांप है। सांप की प्रजाति से उसके विष का आकलन कर डॉक्टरों ने निशा का इलाज शुरू कर दिया है। जहर का प्रभाव कम करने के लिए दवा दी जा रही है। डॉक्टरों ने बताया कि निशा की स्थिति फिलहाल खतरे से बाहर है। हालांकि, सांप को अभी अस्पताल में ही रखा गया है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 4

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: