5
(1)

नवगछिया: क्लीन एंड ग्रीन नवगछिया फाऊंडेशन के मार्गदर्शक एवं प्रेरणास्रोत, सुप्रसिद्ध समाजसेवी स्व. रामावतार प्रसाद सराफ जी की छठी पुण्यतिथि संस्था द्वारा मनाई गई। इस अवसर पर नवगछिया रेल माल गोदाम परिसर क्षेत्र में संस्था द्वारा पीपल, बरगद और नीम के पौधे लगाए गए। पौधारोपण का कार्य संस्था के सदस्यों और आरपीएफ इंस्पेक्टर मृणाल कुमार द्वारा किया गया।

संस्था के संयोजक श्रीधर शर्मा ने कहा कि रामावतार बाबू सेवा के पर्याय थे और उनकी कार्यक्षमता व समर्पण भाव आज भी संस्था और समाज के लिए अजय प्रेरणा स्रोत हैं। अशोक केडिया ने बताया कि रामावतार बाबू ने व्यापारियों के हितों की रक्षा में अपना जीवन समर्पित कर दिया था और वह पिछले 7 दशकों से व्यापारियों की समस्याओं के निदान हेतु संघर्षरत रहे। उनका योगदान समाज के लिए अनुकरणीय है।

संस्था के सचिव राजीव गुप्ता ने कहा कि वे सादा जीवन और उच्च विचारों के पोषक थे। उनकी कर्तव्यनिष्ठा, समय की प्रतिबद्धता और ईमानदारी आज भी हम सब के लिए प्रेरणा स्रोत हैं। विक्रम भूड़ोलिया ने कहा कि रामावतार बाबू में देश प्रेम और समाज प्रेम की भावना कूट-कूट कर भरी हुई थी और उनका संपूर्ण जीवन समाज को समर्पित था।

इस कार्यक्रम में आरपीएफ इंस्पेक्टर मृणाल कुमार की गरिमामई उपस्थिति में वृक्षारोपण का कार्य हुआ। इस मौके पर संस्था के शंभू चिरानिया, गौरी शंकर, सुनील कुमार, रवि कुमार, अरुण मावंडिया, उपाध्यक्ष जय प्रकाश भगत, नीरज चिरानिया, सिंटू कुमार और अरविंद आदि उपस्थित थे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: