5
(1)

भागलपुर: सेंडिस कंपाउंड स्थित स्विमिंग पूल में पहली बार भागलपुर जिला तैराकी संघ के तत्वाधान में आधिकारिक रूप से जिला तैराकी प्रतियोगिता 2024 का आयोजन किया गया। इस ऐतिहासिक प्रतियोगिता का उद्घाटन कोशी स्नातक क्षेत्र के एमएलसी डॉ. एन.के. यादव ने हरी झंडी दिखाकर किया। इस आयोजन में जीवन जागृति सोसाइटी ने सह-आयोजक की महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

शहर के शिशु रोग विशेषज्ञ और जीवन जागृति सोसाइटी के अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार सिंह ने इस आयोजन के सूत्रधार के रूप में महत्वपूर्ण योगदान दिया। भागलपुर तैराकी संघ के सचिव दीपक जी ने बताया कि डॉ. अजय सिंह ने तैराकी संघ के संरक्षक के रूप में अन्य सभी पहलुओं का नेतृत्व किया, जिससे इस प्रतियोगिता का सफल आयोजन संभव हो सका। प्रदेश तैराकी संघ के सचिव श्री पांडे ने डॉ. सिंह के साथ-साथ स्विमिंग पूल के संचालक के योगदान की भी सराहना की, जिन्होंने इस आयोजन के लिए सभी सुविधाएं मुफ्त में उपलब्ध कराईं।

इस प्रतियोगिता में 12 वर्ष से लेकर 35 वर्ष के ऊपर तक के 100 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया। मुख्य अतिथि डॉ. एन.के. यादव ने इस अवसर पर कहा कि हमारे क्षेत्र में स्वाभाविक तैराक हैं, जिन्हें निखारने की जरूरत है, और इसमें डॉ. अजय सिंह और उनकी सोसाइटी ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

उद्घाटन और पुरस्कार वितरण के दौरान उदाकिशुनगंज के एसडीओ, तैराकी संघ के अध्यक्ष डॉ. संजय सिंह, श्री जेड हसन, श्री नसर आलम, टीएमबीयू के क्रीड़ा सचिव प्रो. जयशंकर ठाकुर, ट्रैफिक डीएसपी श्री आशीष कुमार सिंह, और अन्य गणमान्य लोगों ने उपस्थिति दर्ज कराकर तैराकों का मनोबल बढ़ाया।

डॉ. अजय सिंह ने इस अवसर पर कहा कि जीवन जागृति सोसाइटी का लक्ष्य है कि तैराकी संघ के साथ मिलकर अंग क्षेत्र से राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के तैराकों को उभरने में मदद करना।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: