5
(1)

नवगछिया: गंगा और कोसी के बीच स्थित बड़का भोलेबाबा के नाम से प्रसिद्ध मडवा गांव के ब्रजलेश्वरनाथ धाम में सावन की अंतिम सोमवारी पर भक्तों का सैलाब उमड़ पड़ा। सुबह से देर शाम तक श्रद्धालु भगवान भोलेनाथ और माता पार्वती की पूजा-अर्चना और जलाभिषेक के लिए मंदिर पहुंचे। शिवभक्तों ने उपवास रखते हुए भगवान शिव को पुष्प, बेलपत्र, भांग, धतूरा, और मिष्ठान अर्पित किया। पूरे इलाके में “हर-हर महादेव” और “जय बाबा भोलेनाथ” के जयकारे गूंजते रहे।

मेला कमेटी के अध्यक्ष सह सरपंच प्रतिनिधि मनोहर चौधरी, सचिव श्यामसुंदर राय, और कोषाध्यक्ष विमल शर्मा ने बताया कि इस पावन अवसर पर करीब एक लाख शिवभक्तों ने जलार्पण किया। भक्तों की सेवा के लिए मंदिर परिसर में नि:शुल्क दवाई की व्यवस्था की गई थी। श्रद्धालुओं के लिए अलग-अलग प्रवेश द्वार बनाए गए थे और गर्भगृह में रोशनी की पर्याप्त व्यवस्था थी। शिवभक्तों की भारी भीड़ को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। झंडापुर थानाध्यक्ष मनोज कुमार और बिहपुर थानाध्यक्ष राहुल कुमार ठाकुर पूरे क्षेत्र में गश्त करते नजर आए।

विधायक ई शैलेंद्र ने ब्रजलेश्वरनाथ धाम में किया जलार्पण

बिहपुर विधानसभा के भाजपा विधायक ई कुमार शैलेंद्र ने सावन मास की अंतिम सोमवारी पर अपने समर्थकों के साथ नन्हकार गंगा घाट से जल भरकर बोलबम के जयकारों के साथ पैदल यात्रा करते हुए ब्रजलेश्वरनाथ धाम मडवा पहुंचे। वहां उन्होंने भगवान भोलेनाथ और माता पार्वती को जलार्पण किया और क्षेत्र में अमन-चैन, शांति, और खुशहाली की कामना की। इस अवसर पर प्रभुनंदन चौधरी, रूपेश कुमार रूप, गोपाल चौधरी, मनोज कुमार लाल, बिक्की चौधरी, लालमोहन सहित दर्जनों शिवभक्त उनके साथ थे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: