5
(2)

भागलपुर के मधुसूदनपुर इलाके में स्थित नूरपुर पंचायत के मध्य विद्यालय राघोपुर टीकर में बदमाशों के आतंक के चलते बीते तीन दिनों से स्कूल बंद है। स्कूल के प्रधानाचार्य और सात अन्य शिक्षक-शिक्षिकाओं ने अपनी जान-माल की सुरक्षा के लिए स्कूल में तालाबंदी कर दी है। शिक्षक और प्रधानाचार्य नाथनगर के बीआरसी में अपनी उपस्थिति दर्ज करवा रहे हैं।

प्रधानाचार्य अजब लाल दास ने बताया कि 20 अगस्त की शाम को एक हथियारबंद अपराधी स्कूल के बाहर आ धमका और खिड़की के पास खड़े होकर शिक्षक-शिक्षिकाओं और छात्राओं को गालियां देने लगा। जब इसका विरोध किया गया तो अपराधी ने जान से मारने की धमकी दी, जिससे सभी शिक्षक और छात्राएँ सहम गए।

यह पहली बार नहीं है जब इस विद्यालय में असामाजिक तत्वों ने तोड़फोड़ की है। ऐसे भय के माहौल में शिक्षकों ने बच्चों को पढ़ाने में अपनी असमर्थता जताई है, और यही कारण है कि विद्यालय बंद है।

सूचना मिलने पर नाथनगर प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमारी शालिनी कुमारी, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कुमार मनोज, और मधुसुदनपुर थाना प्रभारी मोहम्मद सफदर अली ने स्कूल का निरीक्षण किया। उन्होंने शिक्षकों को स्कूल खोलने का आदेश दिया, लेकिन शिक्षकों ने जान-माल की सुरक्षा के बिना विद्यालय में योगदान देने से इनकार कर दिया है। बीईओ नाथनगर कुमार मनोज ने बताया कि इस मामले की लिखित शिकायत वरीय अधिकारियों को दी गई है, और आगे की कार्रवाई निर्देशानुसार की जाएगी।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: