5
(3)

भागलपुर के नवगछिया अनुमंडल के गोपालपुर बिंद टोली बांध पर कार्य करवा रहे कटिहार बाढ़ प्रमंडल नियंत्रण विभाग के मुख्य अभियंता अनवर जमील गंगा नदी में डूबने से बाल-बाल बच गए। जानकारी के अनुसार, मुख्य अभियंता अनवर जमील गोपालपुर बिंद टोली बांध के स्पर संख्या 9 में हुए कटाव की सूचना मिलने पर बोट से स्थलीय जांच करने जा रहे थे। इसी दौरान वह बोट से गिर गए।

रिंग बांध ध्वस्त होने से बढ़ी मुश्किलें
भागलपुर के नवगछिया अनुमंडल के गोपालपुर में रिंग बांध ध्वस्त होने से मुश्किलें बढ़ रही है. पिछले कई दिनों से यहां बाढ़ के जैसी स्थिति बनी हुई है. यहां पहले ही स्पर आठ ध्वस्त हो चुका है. स्पर 9 धंसने की खबर भी सामने आ रही थी. प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच कर बचाव कार्य शुरू किया है.

स्पर संख्या 9 का निरीक्षण करने जा रहे थे मुख्य अभियंता
इसी क्रम में बिंंद टोली के बीच स्पर संख्या 9 पर कटाव लगने की सूचना पर जल संसाधन विभाग के मुख्य अभियंता अनवर जमील एनडीआरएफ के बोट से अपनी टीम के साथ स्पर संख्या 9 के अप स्ट्रीम में आ रहे थे.इसी दौरान नोज के निकट गंगा नदी में काफी अधिक पानी का दबाव रहने के कारण उनका बोट कहलगांव की तरफ जाने लगा. पानी का दबाव देखकर वोट चला रहे एनडीआरएफ के जवान पुन: वापस लाने का प्रयास करने लगे.

अचानक पानी के झटके से पानी में गिर गए अनवर जमील
इसी बीच मुख्य अभियंता के मोबाइल पर फोन आया .जैसे ही उन्होंने एक हाथ से फोन रिसीव किया कि अचानक पानी में झटका आ जाने से बोट से वे फेंका गये और गहरे पानी में चले गये. लेकिन लाइफ जैकेट पहने के कारण वे डूबने से बच गये.वोट पर सवार एनडीआरएफ की टीमों के द्वारा तत्काल उन्हें तैर कर फिर से वापस बोट पर लाया गया.

टीम के द्वारा उन्हें बाहर निकाला गया

नवगछिया बाढ नियंत्रण कार्यालय के कार्यपालक अभियंता मुकेश कुमार ने बताया कि मुख्य अभियंता ठीक हैं. पानी में डूबने के कारण थोड़ी घबराहट हुई थी. लेकिन टीम के द्वारा उन्हें बाहर निकाल लिया गया.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 3

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: