3
(2)

नवगछिया के सिंधिया मकन्दपुर स्थित ज्ञान वाटिका विद्यालय में जी एस टैलेंट हंट 2.0 का सम्मान समारोह बड़े ही भव्य तरीके से आयोजित किया गया। इस अवसर पर नवगछिया S.D.P.O ओम प्रकाश और नवगछिया के कार्यपालक दंडाधिकारी मुकेश कुमार ने दीप प्रज्ज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

अधिकारियों ने किया शिक्षकों का सम्मान:

समारोह के दौरान अधिकारियों ने विद्यालय के सभी शिक्षक-शिक्षिकाओं को ट्राफी और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। वहीं, विद्यालय के प्रबंधकद्वय श्री राजेश कुमार झा और श्री नीलेश कुमार झा ने मुख्य अतिथियों को बुके और अंगवस्त्र देकर उनका स्वागत किया। कार्यक्रम के दौरान नवगछिया अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ओम प्रकाश ने देशभक्ति गीत गाकर उपस्थित दर्शकों और बच्चों को मंत्रमुग्ध कर दिया। कार्यपालक दंडाधिकारी मुकेश कुमार ने अपने प्रेरक वक्तव्य से सबका दिल जीत लिया। उन्होंने बच्चों को अपने हाथों से ट्राफी और प्रमाणपत्र वितरित किए।

प्रतिभागियों का सम्मान:
प्रतियोगिता में शामिल प्रतिभागियों को गोल्ड और सिल्वर दो श्रेणियों में बांटा गया था। बच्चों को तीन वर्गों में विभाजित किया गया—प्री जूनियर, जूनियर और सीनियर। गोल्ड रैंक प्राप्त करने वाले बच्चों को ट्राफी और प्रमाण पत्र से नवाजा गया, जबकि सिल्वर रैंक के बच्चों को मेडल और प्रमाण पत्र प्रदान किया गया। इस प्रतियोगिता में कक्षा 1 से 9 तक के 505 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया।

कार्यक्रम में अतिथियों की उपस्थिति:

इस अवसर पर नवगछिया अनुमंडल पदाधिकारी डॉ. उत्तम कुमार भी उपस्थित हुए। उन्होंने कार्यक्रम की भूरि-भूरि प्रशंसा की और बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए विद्यालय में नृत्य, संगीत, खेलकूद, वाद-विवाद, पेंटिंग और अन्य कलाओं को अनिवार्य रूप से शामिल करने की आवश्यकता पर बल दिया। उनके सम्मान में विद्यालय संरक्षक श्री नीलेश कुमार झा ने अभिनंदन प्रसून प्रस्तुत किया।

भविष्य की योजनाएं:
समारोह के दौरान विद्यालय संरक्षक नीलेश कुमार झा ने भविष्य में KBC की तर्ज पर एक विशेष कार्यक्रम आयोजित करने की भी घोषणा की।

मंच संचालन और समापन:

मंच का संचालन जी एस न्यूज के संपादक बरुण बाबुल ने किया, जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय के प्रधानाचार्य राजेश कुमार झा ने की। समारोह का समापन कार्डिनेटर अमर कुमार झा ने धन्यवाद ज्ञापन के साथ किया। समारोह में भाग लेने वाले बच्चों और उनके माता-पिता ने पुरस्कार प्राप्त कर गर्व महसूस किया और इस आयोजन की खूब सराहना की।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: