5
(1)

नवगछिया: शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में नवगछिया अनुमंडल के विभिन्न सरकारी एवं शिक्षण संस्थानों में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसी क्रम में, बनारसी लाल सराफ कॉलेज के पास स्थित ज्ञानोदय आवासीय विद्यालय में शिक्षक सम्मान समारोह सह सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित हुआ।

कार्यक्रम का उद्घाटन नवगछिया पुलिस जिला के एसपी पूरन झा द्वारा फीता काटकर किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में आरपीएफ इंस्पेक्टर मृणाल कुमार और राजेंद्र यादव मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय व्यवस्थापक धर्मलाल मंडल ने कुशलता से किया।

विद्यालय के प्रधानाचार्य अनंत कुमार ने अपने संबोधन में कहा, “गुरु के बिना ज्ञान की प्राप्ति संभव नहीं है। बच्चे का पहला गुरु उनके माता-पिता होते हैं, और सभी बच्चों को माता-पिता के साथ गुरुजनों का भी सम्मान करना चाहिए।”

कार्यक्रम में बच्चों ने देशभक्ति और भक्ति गीत गाकर माहौल को सराबोर कर दिया। स्थानीय कलाकार राजकिशोर सिंह और उनकी पुत्री राज कन्या ने गुरु भजन से कार्यक्रम की शुरुआत की और एक से बढ़कर एक देशभक्ति गीत प्रस्तुत किए, जिसने श्रोताओं का दिल जीत लिया।

इस अवसर पर शिक्षक दीपा कुमारी, राखी, स्वीटी, अंकिता, नवीन, नीतीश कुमार, धर्मलाल मंडल, अनंत कुमार समेत अन्य शिक्षक और अभिभावक उपस्थित थे। कार्यक्रम ने शिक्षक-शिक्षिकाओं के प्रति सम्मान और श्रद्धा की भावना को और भी प्रगाढ़ किया।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: