5
(2)

भागलपुर के बरारी थानाक्षेत्र के बड़ी खंजरपुर मस्जिद गली से अयोध्या से आई पुलिस टीम ने मुहम्मद मकसूद अंसारी को गिरफ्तार किया। मकसूद पर जैश-ए-मोहम्मद आतंकी संगठन से जुड़ने और 14 जून 2024 को वायरल वीडियो में भगवान श्रीराम के मंदिर को उड़ाने की धमकी देने का आरोप है।

वायरल वीडियो में मुहम्मद आमिर का नाम सामने आया था, और मकसूद का उससे गहरा संबंध था। अयोध्या पुलिस की टीम इंस्पेक्टर रजनीश कुमार पांडेय के नेतृत्व में मकसूद के ठिकाने तक पहुंची और उसे गिरफ्तार किया। मकसूद के पास से चार मोबाइल बरामद हुए, जिनमें फेसबुक और व्हाट्सएप ग्रुप पर मंदिर उड़ाने की धमकी से जुड़े पोस्ट पाए गए।

आरोपी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी मारने की धमकी दी थी। स्थानीय पुलिस के अनुसार, मकसूद को तकनीकी निगरानी के आधार पर बांका जिले के अमरपुर सुल्तानपुर के पास से गिरफ्तार किया गया था, लेकिन अयोध्या से आई टीम का दावा है कि मकसूद को बड़ी खंजरपुर स्थित उसके घर से पकड़ा गया।

मकसूद की गिरफ्तारी में एसएसपी आनंद कुमार के निर्देश पर इंस्पेक्टर अभय शंकर के नेतृत्व में स्थानीय पुलिस टीम ने भी सहयोग किया। मकसूद की गिरफ्तारी के बाद उसे ट्रांजिट रिमांड पर अयोध्या ले जाया गया।

तकनीकी जांच में यह पता चला कि मकसूद जैश-ए-मोहम्मद संगठन से जुड़े मुहम्मद आमिर के संपर्क में था और दोनों के बीच कई बार बातचीत हुई थी। मकसूद की संलिप्तता साइबर ठगी और संगठन के नाम पर लाखों रुपये इकट्ठा करने में भी सामने आई है।

यूपी एसटीएफ भी पहुंची थी साथ

उत्तर प्रदेश एसटीएफ की एक टीम भी सादे लिबास में इनोवा गाड़ी से भागलपुर पहुंची थी, जिसने अयोध्या से आई टीम के साथ मिलकर मकसूद को गिरफ्तार किया और उसे लेकर देर रात अयोध्या के लिए रवाना हो गई।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: