0
(0)

नवगछिया : बाल भारती विद्यालय की दोनों शाखाओं द्वारा शनिवार को “स्वच्छता ही सेवा” अभियान के तहत एक विशाल स्वच्छता जागरूकता रैली निकाली गई। यह रैली विद्यालय से शुरू होकर पूरे नवगछिया बाजार में घूमी, जहां छात्रों ने स्वच्छता से संबंधित बैनर और पोस्टर लेकर बाजारवासियों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया।

रैली का शुभारंभ विद्यालय के प्राचार्य नवनीत सिंह और कौशल किशोर जायसवाल, तथा प्रशासक डी.पी. सिंह ने हरी झंडी दिखाकर किया। इस अवसर पर स्काउट/गाइड और 23 बिहार एनसीसी बटालियन के कैडेट्स ने नवगछिया बाजार के विभिन्न स्थानों पर सफाई अभियान चलाया। कैडेट्स ने स्थानीय जनता को स्वच्छता के महत्व को समझाया और आसपास के क्षेत्रों को साफ करके एक सकारात्मक संदेश दिया।

विद्यालय प्रशासक डी.पी. सिंह ने बताया कि इस अभियान का उद्देश्य न केवल विद्यालय के छात्रों में, बल्कि समाज के हर व्यक्ति में स्वच्छता के प्रति जागरूकता पैदा करना है। इस रैली को सफल बनाने में विद्यालय के एनसीसी ऑफिसर और स्काउट शिक्षक विकास पांडे, जिला स्काउट और गाइड प्रशिक्षक मुकेश कुमार आजाद, और विद्यालय के शिक्षक श्री ललन भास्कर मिश्रा, अवधेश पोद्दार, श्री हेमंत सिंह, श्री रंजीत रोशन, और पुरुषोत्तम कुमार ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

23 बिहार बटालियन के कर्नल पी.के. चटर्जी और एस.एम. सुरेश कुमार ने रैली में भाग लेने वाले सभी बच्चों की सराहना करते हुए कहा कि इस प्रकार की गतिविधियों से बच्चों में स्वच्छता के प्रति जिम्मेदारी का भाव विकसित होता है। भागलपुर जिला स्काउट एंड गाइड आयुक्त विपिन कुमार सिंह ने भी बच्चों और विद्यालय के प्रयासों की प्रशंसा की और स्वच्छता को जीवन का अभिन्न हिस्सा बनाने पर जोर दिया।

रैली के दौरान नवगछिया बाजार के कई स्थानों पर स्वच्छता के संदेश दिए गए और छात्रों ने स्वच्छता बनाए रखने की शपथ ली।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: