5
(1)

असामाजिक तत्वों ने विद्यालय में घुसकर छात्राओं के साथ किया छेड़खानी

आपसी झगड़े में दो छात्रा हुई जख्मी

नवगछिया। शिक्षा विभाग बिहार, पटना एवं बिहार सरकार द्वारा बिहार में सरकारी विद्यालय की व्यवस्था को सुदृढ करने के लिए कितना भी प्रयास करे परंतु राज्य भर के विद्यालय में अनियमितता एवं भ्रष्टाचार के अलावे आपराधिक घटना शिक्षा विभाग की व्यवस्था की पोल खोलने के लिए काफी है। ताजा मामला बिहपुर प्रखंड अंतर्गत मधुसूदन सर्वोदय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बिहपुर में सोमवार को विद्यालय के दूसरे तले पर अज्ञात एक युवक प्रवेश कर गया जहां 11वीं कक्षा की एक छात्रा को जबरन पकड़ कर एक कक्षा में बंद हो गया और गलत हरकत करने लगा। वही इस मामले की जानकारी जब विद्यालय के अन्य छात्रों को मिली तो वे ऊपर तले पर पहुंचे जहां छात्रा को उस हवसी युवक के चंगुल से छात्रा को मुक्त कराया।

जिसके बाद वह युवक विद्यालय के बाहर जाकर मोबाइल से कॉल कर बाहरी कुछ युवकों को बुला लाया जिसके बाद विद्यालय परिसर रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। वही बाहरी युवकों ने विरोध करने वाले विद्यालय के छात्रों के साथ मारपीट शुरू कर दिया। इस दौरान विद्यालय के छात्र भी उन युवकों से लड़ने लगे। घटना में कुछ छात्रों को आंशिक चोटें भी आईं। वही माहौल गर्माता देख विद्यालय के सभी शिक्षको ने छात्रों को किसी तरह समझा-बुझाकर मामला शांत कराया। छात्रों के द्वारा बताया गया कि यह मामला ठंडा भी नही हुआ था तभी 10वीं व 11वीं कक्षा की कुछ छात्राएं (जातिगत) किसी बात को लेकर आपस मे भीड़ गई जिसके बाद माहौल और अधिक गर्म हो गया। कई छात्राएं आपस मे लप्पड़ थप्पड़ और नाखून से हमला कर एक दूसरे को जख्मी कर दिया।

इस घटना में जख्मी दो छात्रों के बिहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया। जहां दोनो का प्राथमिक उपचार किया गया। जख्मी छात्राओं में मिल्की निवासी 10वीं कक्षा की छात्रा नेहा खातून और 11वी कक्षा की छात्रा सकीना परवीन शामिल है। दोनो के सिर और शरीर के अन्य अंगों में चोट व जख्म है। वहीं 12वीं कक्षा की छात्रा बिहपुर निवासी साबरीन खातून, हिमांशु कुमार समेत दर्जनों छात्र-छात्राओं ने 12वीं में रजिस्ट्रेशन के नाम पर 1550 रूपीए लेने की शिकायत की। इस बारे में विद्यालय एचएम शशि कुमार से संपर्क असफल रहा।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: