5
(1)

कदवा के गुरु हॉस्पिटल में हुआ शिविर का आयोजन

नवगछिया के कोसी पार कदवा में शनिवार को दो दिवसीय निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का विधिवत उद्घाटन किया गया। इस दो दिवसीय शिविर का आयोजन शनिवार से शुरू हुआ, जिसमें पटना से आई विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम ने विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं का समाधान किया।

इस शिविर में कैंसर, आँखों की समस्याएं, शारीरिक स्वास्थ्य, और सांस संबंधी रोगों के निदान के लिए मुफ्त सेवाएं उपलब्ध हैं। कैंसर निदान के लिए कोलपोसकोपी, ल्यूकोरिया की जाँच, और माहवारी से जुड़ी समस्याओं का उपचार किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त, आँखों की संपूर्ण जाँच, सुगर और ईसीजी परीक्षण, और फिजिशियन चेकअप की सेवाएं भी प्रदान की जा रही हैं।

विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम में डॉ० प्रतिभा आनन्द (गायनेकोलॉजी और कैंसर विशेषज्ञ), डॉ० अमित आनन्द (कंसल्टेंट फिजिशियन), डॉ० अमित आनंद जेनरल फिजिशियन और डॉ० ए. के. राय (जेनरल फिजिशियन) उपस्थित थे ।

कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन से हुई। अपने उद्घोषण में, डॉ० प्रतिभा आनन्द ने बताया कि वे क्षेत्र की समस्याओं को समझती हैं और महिलाओं की स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के प्रति जागरूक हैं। उन्होंने कहा कि जॉय हॉस्पिटल द्वारा विभिन्न स्थानों पर निशुल्क इलाज के लिए कैंप आयोजित करने का प्रयास किया जा रहा है।

डॉ० अमित आनन्द ने आयोजनकर्ताओं का धन्यवाद करते हुए कहा कि उनका प्रेम और स्नेह उन्हें सेवा कार्य के लिए प्रेरित करता है। शिविर में सैकड़ों लोगों ने भाग लिया और सभी उपस्थित चिकित्सकों ने सहयोग की भावना को साझा किया।

इस निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का उद्देश्य क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करना है।

वही कार्यक्रम में सैकड़ो की संख्या में लोग उपस्थित थे ।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: