0
(0)

भागलपुर: सैंडीस कंपाउंड में खेल विभाग बिहार, राज्य खेल प्राधिकरण, पटना एवं जिला प्रशासन भागलपुर द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय अंडर 14 फुटबॉल प्रतियोगिता के फाइनल मैच में बिहार एकलव्य ने भागलपुर को 2-1 से हराकर विजेता बनने का गौरव हासिल किया।

बिहार एकलव्य की ओर से पहला गोल जर्सी नंबर 11, भारत कुमार ने और दूसरा गोल जर्सी नंबर 10, रितेश कुमार ने किया। भागलपुर के लिए एकमात्र गोल जर्सी नंबर 5, संदीप कुमार ने किया। फाइनल मैच का मैन ऑफ़ द मैच बिहार एकलव्य के वाहिद खान चुने गए। पूरे टूर्नामेंट में सर्वाधिक गोल करने वाले बिहार एकलव्य के वाजिद खान को बेस्ट स्कोरर का खिताब मिला, जिन्होंने कुल 12 गोल किए। बेस्ट गोलकीपर का अवार्ड नवरत्न कुमार को मिला।

इस प्रतियोगिता का समापन समारोह मुख्य अतिथि श्री अभय कुमार सिंह, आयुक्त के सचिव एवं श्री राज कुमार शर्मा, जिला शिक्षा पदाधिकारी, भागलपुर की उपस्थिति में हुआ। विजेता और उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को मेडल एवं ट्रॉफी प्रदान की गई।

निर्णायक की भूमिका में श्री नितिश कुमार, श्री शुभम कुमार, मो0 सद्दाम हुसैन और श्री विजय हेंब्रम शामिल थे। इस प्रतियोगिता के सफल संचालन के लिए बिहार राज्य खेल प्राधिकरण द्वारा 18 चयनकर्ता एवं तकनीकी पदाधिकारी नियुक्त किए गए थे।

प्रतियोगिता में प्रदर्शन के आधार पर 24 खिलाड़ियों का राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए चयन किया गया है। चयनित सभी खिलाड़ियों को 15 दिन के प्रशिक्षण कैंप के बाद 18 खिलाड़ियों का अंतिम चयन किया जाएगा, जो आगामी दिसंबर में महाराष्ट्र में आयोजित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेंगे।

प्रतियोगिता में कुल 30 जिलों के लगभग 525 खिलाड़ियों ने भाग लिया और यह लीग कम नॉकआउट पद्धति के आधार पर 10 दिनों तक चली।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: