4
(3)

नवगछिया: नवगछिया अनुमंडल क्षेत्र के प्रमुख नवगछिया बाजार में इस वर्ष दुर्गा पूजा का माहौल काफी फीका नजर आ रहा है। त्योहार के दौरान आमतौर पर भीड़-भाड़ और बाजार में चहल-पहल होती है, लेकिन इस बार बाढ़ और जाम ने बाजार की रौनक को कम कर दिया है।

गंगा और कोसी नदी के उफान के कारण कई प्रखंडों, जैसे गोपालपुर, इस्माइलपुर, रंगरा और बिहपुर के गांव जलमग्न हो चुके हैं। स्थानीय व्यापारियों का कहना है कि बाढ़ के चलते ग्राहकों की संख्या में भारी कमी आई है। रेडिमेड और कपड़ों के दुकानदारों ने बताया कि उन्होंने कभी भी ऐसा अनुभव नहीं किया। एक व्यापारी ने कहा, “हम दिनभर ग्राहक का इंतजार करते हैं, लेकिन रौनक बिल्कुल गायब है।”

जाम की समस्या भी गंभीर बनी हुई है। एक राहगीर ने बताया, “जाम की स्थिति इतनी बुरी है कि हमें लगता है कि बाजार पहुंचने में बहुत समय लगेगा। इसलिए हम अब बाजार जाने से बच रहे हैं।”

स्थानीय महिलाओं का कहना है कि दुर्गा पूजा पर उन्हें अधिक खरीदारी करनी होती थी, लेकिन इस बार जाम और अतिक्रमण के कारण यह संभव नहीं हो पा रहा है।

इस स्थिति ने नवगछिया बाजार की रौनक को घटा दिया है और स्थानीय प्रशासन को इस समस्या का समाधान जल्द निकालना होगा ताकि लोग सहजता से खरीदारी कर सकें और त्योहार का आनंद उठा सकें।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 4 / 5. Vote count: 3

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: