5
(1)

नवगछिया : अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ओमप्रकाश ने अपने कार्यालय में थानाध्यक्षों और इंस्पेक्टरों के साथ एक महत्वपूर्ण क्राइम मीटिंग का आयोजन किया। इस बैठक का मुख्य उद्देश्य आगामी दुर्गा पूजा के दौरान क्षेत्र में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश देना था।

बैठक में एसडीपीओ ने सभी थाना अध्यक्षों को दुर्गा पूजा के दौरान सक्रिय रहने और सुरक्षा व्यवस्था को सख्त करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पुलिस बल की तैनाती सार्वजनिक स्थलों पर सुनिश्चित की जानी चाहिए ताकि कोई अप्रिय स्थिति उत्पन्न न हो।

इसके अलावा, ओमप्रकाश ने सामुदायिक सहयोग को बढ़ावा देने और पूजा पंडालों में भीड़ नियंत्रण के लिए विशेष रणनीति बनाने पर भी जोर दिया। उन्होंने थानाध्यक्षों से लंबित मामलों का शीघ्र निष्पादन करने का आग्रह किया और कुर्की-जब्ती, लंबित वारंट, और अन्य कानूनी प्रक्रियाओं को तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए।

बैठक में गुंडा पंजी, डोसीयर, और सीसीए (संपत्ति कुर्की और असामाजिक गतिविधियों पर रोकथाम) से जुड़े मामलों पर भी चर्चा की गई। ओमप्रकाश ने सभी थानाध्यक्षों को यह सुनिश्चित करने को कहा कि सभी लंबित मामलों का समय पर समाधान हो और क्षेत्र में कानून-व्यवस्था मजबूत बनी रहे।

उन्होंने विशेष रूप से शराब माफियाओं द्वारा दुर्गा पूजा के दौरान शराब खपाने की संभावित योजनाओं को ध्यान में रखते हुए पुलिस अधिकारियों को सतर्क रहने के निर्देश दिए। एसडीपीओ ने कहा कि इस दौरान शराब माफिया अधिक सक्रिय हो सकते हैं, इसलिए सभी थानाध्यक्षों को कड़ी निगरानी रखने की आवश्यकता है। अवैध शराब के परिवहन और बिक्री को रोकने के लिए रणनीतिक स्थानों पर छापेमारी और निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए गए।

बैठक में प्रशिक्षु डीएसपी मो इस्तखार अहमद अंसारी, नवगछिया आदर्श थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर रवि शंकर सिंह, नवगछिया सर्किल इंस्पेक्टर ब्रजेश कुमार, इस्माइलपुर थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर धीरज कुमार, परवत्ता थानाध्यक्ष शंभू कुमार, गोपालपुर थानाध्यक्ष मिथलेश कुमार, रंगरा थानाध्यक्ष राम राज सिंह, महिला थाना अध्यक्ष नीता कुमारी, खरीक थाना अध्यक्ष इंस्पेक्टर नरेश कुमार, कदवा थाना अध्यक्ष आशुतोष कुमार, बिहपुर थाना अध्यक्ष इंस्पेक्टर राहुल ठाकुर, भवानीपुर थाना अध्यक्ष इंस्पेक्टर भावेश कुमार, झंडापुर थाना अध्यक्ष विश्व बंधु कुमार, नदी थाना अध्यक्ष संतोष कुमार सहित कई अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद रहे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: