0
(0)

नवगछिया – बिहपुर थाना क्षेत्र के झंडापुर ओपी अंतर्गत औलियाबाद में व्यवसायी विनोद जैन के घर 16 और 17 जनवरी की दरम्यानी रात हुए भीषण डकैती कांड का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है. नवगछिया पुलिस ने लूटे गए ₹15 लाख और आभूषणों के साथ पांच अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने अपराधियों के पास से अवैध हथियारों की भी बरामदगी की है. गिरफ्तार आरोपियों में आलियाबाद के ही योगेंद्र सिंह का पुत्र सुपर कुमार, झंडापुर निवासी अशोक साह का पुत्र नंदू कुमार, प्रमोद सिंह का पुत्र आदित्य कुमार, कैलाश सिंह का पुत्र रविंद्र कुमार,

भागलपुर जिले के बबर गंज थाना क्षेत्र के हुसैनाबाद निवासी पप्पू सिंह का पुत्र मिल्टन कुमार (वर्तमान निवासी आलियाबाद) को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने मिल्टन और आदित्य नाम के अपराधी के पास से दो देशी पिस्तौल और दो जिंदा कारतूस बरामद किया है. जबकि लूटे गए सामानों में सोने चांदी के जेवरात जिसमें चांदी का सिक्का 33 पीस, चांदी के बर्तन, गणेश एवं लक्ष्मी जी की मूर्ति आसानी सहित, कलाई घड़ी, मोती की माला, कौड़ी एवं सिक्का पोटली सहित, अपराधकर्मियों का चार मोबाइल और 15 लाख पांच हजार 150 रुपये की नकदी बरामद किया गया है. गिरफ्तार किए गए अपराधियों में सुपर कुमार और मिल्टन कुमार का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है.

भागलपुर प्रक्षेत्र के डीआईजी सुजीत कुमार ने नवगछिया पुलिस मुख्यालय में एक प्रेस वार्ता में जानकारी देते हुए कहा है कि घटना को पुलिस ने एक चुनौती के रूप में लिया और इसके उद्भेदन में एड़ी चोटी का जोर लगा दिया. घटना के तुरंत बाद में नवगछिया एसडीपीओ दिलीप कुमार के नेतृत्व में एक एसआईटी का गठन किया गया और वैज्ञानिक अनुसंधान प्रारंभ कर दिया गया. घटना के संदर्भ में प्राथमिक सुराग श्वान दस्ते से मिला. इसके बाद पुलिस एक के बाद एक कड़ी को सुलझाती चली गई और इस गार्ड का लगभग अनुसंधान किया गया. डीआईजी ने कहा कि रकम की बरामदगी अलग-अलग स्थानों से की गई है.

डीआईजी ने कहा कि हत्याकांड में शामिल अपराधियों में से एक हिस्ट्रीशीटर है. डीआईजी ने कहा कि गृह स्वामी द्वारा एफआईआर में ₹20 लाख लूट लिए जाने की बात कही है जिसमें 1500000 से अधिक रूपए की बरामदगी कर ली गई है और सभी प्रकार के जेवरात ओं की भी बरामद की कर ली गई है. पुलिस का अनुसंधान अभी जारी है, लूटी गई और रकम की बरामदगी आए दिन संभव है. डीआईजी सुजीत कुमार ने लूट कांड के अनुसंधान एवं छापेमारी में शामिल पुलिस पदाधिकारियों और पुलिसकर्मियों के कार्य की सराहना की है. अनुसंधान टीम का नेतृत्व नवगछिया के पुलिस अधीक्षक सुशांत कुमार सरोज कर रहे थे तो छापेमारी और अनुसंधान दल में नवगछिया के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलीप कुमार, पुलिस निरीक्षक अमर विश्वास, थानाध्यक्ष पंकज कुमार, भवानीपुर ओपी अध्यक्ष नीरज कुमार, झंडापुर ओपी अध्यक्ष हरिशंकर कश्यप शामिल थे.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: