5
(1)

नवगछिया – नवगछिया अनुमंडल में एक भी निजी चिकित्सक और निजी अस्पताल के कर्मियों का वैक्सीनेशन पहले चरण में नहीं हो पाया. मालूम हो कि सरकार के निर्देश के अनुसार पहले स्वास्थ्य कर्मियों और उसके बाद फ्रंटलाइन वर्करों का वैक्सीनेशन किया जाना था. लेकिन सरकारी सेवा में कार्यरत स्वास्थ्य कर्मियों और चिकित्सकों का वैक्सिनेशन तो हो गया लेकिन निजी चिकित्सकों और निजी अस्पतालों या क्लीनिकों में काम करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों को छोड़ दिया गया है.

स्वास्थ्य विभाग की इस बेरुखी से नवगछिया अनुमंडल के करीब 600 से 700 स्वास्थ्य कर्मी और निजी चिकित्सक नाखुश हैं. इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ आरसी राय ने इस बाबत प्रधानमंत्री समेत स्वास्थ्य विभाग के वरीय पदाधिकारियों को पत्र लिखकर निजी स्वास्थ्य कर्मियों और निजी चिकित्सकों को भी जल्द से जल्द वैक्सिनेशन कार्यक्रम में शामिल करने की मांग की है.

नवगछिया के जाने-माने चिकित्सक डॉ अरुण कुमार राय ने कहा कि उन लोगों ने भारत सरकार के पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन भी करवाया लेकिन स्वास्थ्य कर्मियों का जब वैक्सिनेशन किया जा रहा था तो उन लोगों को वंचित कर दिया गया. सीबी चौधरी मेमोरियल क्लिनिक बिहपुर के प्रसिद्ध चिकित्सक डॉ गौतम ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा उन लोगों को वैक्सीनेशन की कोई सूचना नहीं दी गई.

जबकि कोरोना काल में उन लोगों ने सरकार के निर्देशों का पालन करते हुए रोगियों को नियमित सेवा दी थी. डॉ दीपक कुमार ने कहा कि दूसरे जिले में निजी अस्पताल में काम करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों और निजी क्षेत्र के चिकित्सकों का भी वैक्सीनेशन किया गया है लेकिन नवगछिया में स्थानीय पदाधिकारियों की लापरवाही के कारण यहां के स्वास्थ्य कर्मियों और निजी चिकित्सकों का वैक्सीनेशन नहीं हो सका.

होम्योपैथी डॉ अनंत विक्रम चिकित्सक ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग को तत्काल कार्यवाही कर नवगछिया के सभी निजी चिकित्सकों और निजी अस्पतालों में या निजी क्लीनिक में काम करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों का वैक्सीनेशन जल्द से जल्द करवाना चाहिए.

सिविल सर्जन ने कहा

भागलपुर के सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार ने कहा कि पोर्टल पर जिन लोगों ने रजिस्ट्रेशन करवाया उनका वैक्सीनेशन हो रहा है. नवगछिया के चिकित्सकों और निजी अस्पतालों या क्लीनिक में काम करने वाले कर्मियों ने रजिस्ट्रेशन नहीं करवाया होगा इसलिए उन लोगों का वैक्सीनेशन नहीं हो सका. सीएस ने कहा कि नवगछिया के निजी चिकित्सकों को वैक्सीनेशन के लिए निजी अस्पतालों में काम करने वाले स्वास्थ्य कर्मियों और चिकित्सकों की सूची नवगछिया अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक को उपलब्ध करवाना चाहिए ताकि भविष्य में जब कभी रजिस्ट्रेशन हो तो उन लोगों का वैक्सीनेशन किया जा सके.

अनुमंडल अस्पताल के उपाधीक्षक ने कहा

रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाने के कारण निजी चिकित्सक और निजी क्षेत्र में काम करने वाले स्वास्थ्य कर्मी वैक्सीनेशन से वंचित रह गए होंगे. वह निजी क्षेत्र में काम करने वाले चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों को भी वैक्सीनेशन करवाने की दिशा में पहल करेंगे.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: