4.1
(7)

नवगछिया प्रितिनिधि – नवगछिया बाजार के छोटे ठाकुर बारी रोड स्थित शुभम ज्वेलर्स में चोरी की घटना सामने आने के बाद देर रात तक पुलिस घटनास्थल पर कैंप करती रही. पुलिस ने क्राइम सीन को सील कर दिया है तो दूसरी तरफ पुलिस ने फोरेंसिक एक्सपर्ट की भी मदद ली है. फॉरेंसिक टीम ने स्थल से साक्ष्यों को भी बटोरा है. देर शाम पुलिस का खोजी कुत्ता घटनास्थल पर पहुंचा. सर्वप्रथम खोजी कुत्ता दुकान के पास वाली गली में घुसा और सीधे छत पर पहुंच गया.

और वहां चोरों द्वारा फेंके गए आभूषणों के रैपर को सूंघते हुए नीचे आया और फिर पोस्ट ऑफिस रोड के तरफ गया. वहां से घूमते घूमते बमकाली स्थान के पास पहुंचा और नोनिया पट्टी की तरफ जाने वाली गली में घुस गया. वहां से दुर्गा मंदिर के तरह गया. यहां पर पंकज भगत के चप्पल दुकान के गोदाम में सीधा घुस गया और वहां रखे कार्टूनों को सूंघने लगा.

गोदाम के बगल वाली में घूमते हुए कुत्ता फिर मुख्य सड़क पर निकला और पुनः पंकज भगत के गोदाम में ही जा घुसा. पुलिस ने कुत्ते की निशानदेही पर चप्पल दुकान के गोदाम में काम करने वाले चार कर्मचारियों नोनियापट्टी निवासी विकास, भवानीपुर निवासी गौतम, नया टोला निवासी चंदन और एक अन्य से पूछताछ भी की. इस क्रम में पुलिस ने विकास के मोबाइल को भी जब्त कर लिया है.

चोरी की घटना के बाद अलग अलग राश्ते पर गए दोनों चोर

नवगछिया बाजार के कुछ व्यवसायियों के सीसीटीभी फुटेज खंगालने के बाद पता चला है कि चोरी करने के बाद चोर दो अलग अलग दिशा की ओर गए. सीसीटीभी फुटेज में स्पष्ट है कि एक युवक चोरी के सामानों के साथ नोनियापट्टी की ओर गया तो दूसरा युवक चोरी के सामानों के साथ दुर्गा मंदिर चौक की ओर गया. खोजी कुत्ते की निशानदेही भी कुछ इसी तरह की है. सीसीटीभी फुटेज से पता चला है कि सफेद हवाई शर्ट और फूल पेंट पहने युवक के पास एक गमछा था.

जिसकी पोटली बना कर युवक ने अपने कंधे पर लटका लिया था. दूसरा युवक काला कोर्ट लुक जैकेट पहना हुआ है. सीसीटीभी में यह भी स्पष्ट है कि चोरी की घटना अंजाम देने के बाद सबसे पहले रात ग्यारह बजकर 56 मिनट पर सफेद शर्ट पहना युवक पहले बाहर निकला और वह दुकान के सामने सड़क के पास खड़ा हो गया फिर एक मिनट बाद ही कोर्ट पहना युवक बाहर आया जिसके पास गमछे की बनायी गयी एक पोटली थी. बाहर निकलते ही कोट पहने युवक ने दूसरे को पोटली दे दी और वहां से बम काली स्थान के पास तक साथ साथ आये और यहां से अलग अलग दिशा में प्रस्थान कर गए.

सीसीटीभी फुटेज में यह भी स्पष्ट है कि सात नौ बजकर 26 मिनट पर दुकान के सामने पहुंचे थे और पहले दोनों ने बारी बारी से गली के पास ही लघुशंका किया. चोरों को चोरी की घटना को अंजाम देने में दो घंटे 22 मिनट लगे. बात सामने आ रही है कि सीसीटीभी फुटेज में यह भी देखा गया है कि बम काली स्थान के पास दो संतरी बैंच पर बैठे हैं. हालांकि पुलिस ने इस आशय की पुष्टि नहीं की है.

बाजार में चर्चा का विषय बना भयानक चोरी का मामला

शुभम ज्वेलर्स में हुई चोरी की घटना नवगछिया बाजार में चर्चा का विषय बना हुआ है. लोग इस घटना के बाद से दहशत में हैं. इस घटना के बाद से कुछ व्यवसायियों के आंखों की नींद गायब है. गुरूवार की रात से कुछ व्यवसायियों ने दुकान पर ही सोने का निर्णय लिया है. लोगों का कहना है कि वर्तमान में एक के बाद एक चोरी की घटना हो रही है. ऐसी स्थिति में कहा जा सकता है कि नवगछिया बाजार चोरों के रहमो करम पर है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 4.1 / 5. Vote count: 7

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: