3
(2)


खरीक : नहाने गए कोसी नदी में डूबने से पांच युवकों में एक युवक कठेला निवासी अधिवक्ता शंभू चौधरी के इकलौते पुत्र आदित्य कुमार 19 वर्ष की मौत हो गयी.घटना की सूचना मिलने पर प्रखंड विकास पदाधिकारी सुधीर कुमार मौके पर पहुंचकर एसडीआरएफ और स्थानीय गोताखोरों की टीम की मदद से देर शाम लाश को बरामद कर परिजनों को सौंप दिया.


मिली जानकारी के मुताबिक बुधवार की सुबह आदित्य अपने चार साथियों संगम,छोटू,सौरव,और आयुष के साथ स्नान करने के लिए घर से बाहर निकला.पांचों साथी पहले तो इस्टेट ट्यूबेल में स्नान करने की बात कर रहे थे.कहीं भी स्टेट ट्यूबेल चालू नहीं होने से पांचों साथियों ने कोसी नदी में नहाने का निर्णय किया.कठेला गांव से तकरीबन 3 किलोमीटर उत्तर पांचों साथी नहाने के लिए कोसी नदी तट चोरहर घाट पहुंचा.

shrishti e riksha

कोसी तट का भौगोलिक जानकारी नहीं रहने की वजह से जिस जगह कटाव था उसी जगह पांचों युवक नहाने के लिए नीचे उतरा.प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि नहाने लायक घाट घाट नहीं रहने के कारण पांच युवकों में से एक युवक संगम कुमार अचानक डूबने लगा. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि डूब रहे मित्र को आदित्य ने अपनी जान जोखिम में डालकर बचा लिया.लेकिन खुद नदी के तीव्र प्रवाह और कटाव के गहरे खाई में चला गया.

नदी में नहा रहे आदित्य समेत सभी पांचों साथियों को कोसी में तैरने नहीं आता था.नतीजतन कोसी नदी में डूबने से युवक की मौत हो गयी.युवक की मौत की सूचना घरवालों को मिलते ही घर पर कोहराम मच गया. घटना की सूचना मिलते ही युवक की मां बदहवास रोते बिलखते लाडले को खोजने के लिए इधर उधर भटकने लगी. उसे यकीन नहीं हो रहा था कि उसका लाडला अब इस धरती पर नहीं रहा.

मां यह कह कर दहाड़ मार कर रो रही थी कि लाडला कहां चला गया.युवक के दादा कपिलदेव चौधरी,मामा,पिता,मां,बहनों का रोते-रोते का बुरा हाल है. आदित्य पूरे घर का इकलौता चिराग था.नदी में डूबने और इकलौता चिराग के बुझ जाने से
परिवार के लोग मातम मना रहे. घर पर विपत्ति का पहाड़ टूट पड़ा है.बेटे की मौत के बाद मां विक्षिप्त हो गयी.मां ने अपने कलेजे के टुकड़े से कई अरमानों को संजोया था जो पुत्रआदित्य की मौत से चकनाचूर हो गया.

आदित्य अपने पीछे दादा-दादी पिता माता और बहनों समेत भरा पूरा परिवार छोड़ गया. युवक की मौत से पूरा परिवार सदमे में है.युवक इंटर पास कर बीए पार्ट वन का छात्र था. परिवार वालों ने युवक से ढेर सारे सपनों को संजोया था जो युवक की मौत के साथ चकनाचूर हो गया.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: