5
(2)

नवगछिया : महाशिवरात्रि को लेकर नवगछिया अनुमंडल प्रशासन स्तर से सभी तैयारी पूरी कर ली गई है. महाशिवरात्रि का त्यौहार शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर प्रशासनिक स्तर से कुल 28 स्थानों के लिए 23 दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है. महाशिवरात्रि को लेकर नवगछिया अनुमंडल कार्यालय में नियंत्रण कक्ष की भी स्थापना की गई है.

नवगछिया अनुमंडल पदाधिकारी अखिलेश कुमार ने बताया कि पूजा शांतिपूर्ण संपन्न हो इसको लेकर पुलिस पदाधिकारी एवं प्रशासनिक पदाधिकारी को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए गए है. उन्होंने कहा कि पूजा के दौरान विधि व्यवस्था के मद्देनजर सभी दंडाधिकारियों को समय पर प्रतिनियुक्त स्थल पर तैनात रहने का निर्देश दिया गया है.

महाशिवरात्रि के अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम किए जाने की संभावना है इसको लेकर इसकी कड़ी निगरानी एवं विधि व्यवस्था बनाए रखने का निर्देश दिया गया है. प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं थानाध्यक्ष को अपने-अपने क्षेत्र अंतर्गत भ्रमण सील रहकर पूरी चौकसी एवं कड़ी निगरानी बनाए रखने का निर्देश दिया गया है.

खासकर अधिक भीड़ वाले मंदिरों में तथा इस अवसर पर निकाले जाने वाले बरात पर विशेष निगरानी एवं विधि व्यवस्था बनाए रखने का निर्देश दिया गया है. साथ ही कोविड संक्रमण के मामले में हो रही वृद्धि को देखते हुए सरकार द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित कराने का भी निर्देश पदाधिकारियों को दिया गया है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: