5
(1)

नवगछिया – नवगछिया के तीनटंगा दियारा दक्षिणी पंचायत में मध्य विद्यालय दुर्गास्थान के प्रधानाध्यापक रामअवतार पासवान सहित अन्य शिक्षकों के द्वारा कोविड-19 के दौरान विद्यालय बंद के समय का चावल वितरण से लेकर अन्य सरकार द्वारा मिलने वाले छात्रों के लाभ नहीं दिए जाने को लेकर स्थानीय ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया साथ ही विद्यालय में ताला बंद कर उच्च पदाधिकारी को यहां पर अभी तक हुए अनियमितता का जांच कराने की मांग की.

इस मौके पर ग्राम पंचायत के मुखिया भोला प्रसाद मंडल, सरपंच विष्णुदेव मंडल, वीरेंद्र मंडल, विष्णु कुमार, संतोष कुमार, अनिल कुमार आदि लोग विद्यालय के मुख्य द्वार को बंद कर प्रधानाध्यापक प्रमोद पासवान को हटाने का मांग किया. जिस पर इस प्रदर्शन को लेकर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी द्वारा तत्काल वहां पर सीआरसीसी पवन कुमार को भेजकर पूरे मामले की जानकारी ली.

जिसके उपरांत रामअवतार पासवान एवं अन्य अनुपस्थित शिक्षक रंग अभिषेक, कुमारी अंकिता, मीना कुमारी आदि शिक्षकों को एक दिन का वेतन काटने के साथ-साथ राम अवतार पासवान का स्थानांतरण के अश्वासन के बाद ग्रामीणों ने ताला खोला. प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि चावल वितरण की बात सामने आया है. उसकी जांच करा रहे हैं.

अगर सही छात्र छात्राओं को चावल का वितरण नहीं किया गया होगा तो प्रभारी प्रधानाध्यापक के ऊपर कानूनी कार्रवाई भी किया जाएगा. उन्होंने बताया कि पूरे मामले को लेकर के ग्रामीणों के द्वारा लिखित आवेदन भी दिया गया है. जिस पर जांच कर कार्रवाई करेंगे साथ ही विवादित प्रधानाध्यापक रामअवतार पासवान को स्थानांतरण के लिए जिला शिक्षा पदाधिकारी से अनुरोध करेंगे.

पंचायत के मुखिया भोला प्रसाद मंडल ने बताया कि इस विद्यालय में प्रत्येक वर्ष सारे विकास मद की राशि प्रधानाध्यापक के द्वारा खर्च सही ढंग से नहीं किया जाता है. साथ ही छात्रों के बीच पोशाक छात्रवृत्ति एवं चावल जैसी देने वाली सुविधा भी छात्र छात्राओं को नहीं मिल पा रहा है.

शिक्षक पढ़ाने से ज्यादा गप्प मारने में समय व्यतीत कर रहे हैं करते हैं. इसी सर से परेशान होकर ग्रामीणों ने तालाबंदी किया था लेकिन प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी कर शासन के बाद ताला खुलवाया गया.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: