5
(1)

नवगछिया : होली एवं शब ए बारात त्योहार को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर अनुमंडल प्रशासन के स्तर से तैयारी पूरी कर ली गई है. अनुमंडल प्रशासन स्तर से अनुमंडल के सभी थाना क्षेत्रों में दंडाधिकारी के साथ पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है. पूरे अनुमंडल में 103 स्थानों के लिए दंडाधिकारी के साथ-साथ पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है.

अनुमंडल के भवानीपुर ओपी क्षेत्र में 12 स्थानों पर के लिए 10 दंडाधिकारी, बिहपुर थाना क्षेत्र के 13 स्थानों के लिए 10 दंडाधिकारी, झंडापुर ओपी के 9 स्थानों के लिए पांच दंडाधिकारी, खरीक थाना के 10 स्थानों के लिए पांच दंडाधिकारी, नदी थाना के छह स्थानों के लिए तीन दंडाधिकारी, ढोलबज्जा थाना के आठ स्थानों के लिए चार दंडाधिकारी,

कदवा ओपी के सात स्थानों के लिए चार दंडाधिकारी, परबत्ता थाना के छह थानों के लिए पांच दंडाधिकारी, नवगछिया थाना के 12 स्थानों के लिए 09 दंडाधिकारी, रंगरा ओपी के 12 स्थानों के लिए आठ दंडाधिकारी गोपालपुर थाना के 10 स्थानों के लिए आठ दंडाधिकारी,

इस्माइलपुर थाना के छह स्थानों के लिए छह दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई. किसके साथ ही पांच दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी को प्रखंड क्षेत्र में लगातार गश्ती करते हुए विधि व्यवस्था संधारण के लिए लगाया गया. इसके साथ नवगछिया अनुमंडल कार्यालय में 28 मार्च से 30 मार्च तक के लिए नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई.
होली एवं शब ए बारात को लेकर एसडीओ अखिलेश कुमार ने कहा कि त्योहार को लेकर सभी तैयारी पूरी कर ली गई है.

दोनों त्योहार एक साथ होने को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. इसको लेकर सभी बीडीओ एवं सीओ को विशेष सतर्क रहने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने पदाधिकारी को निर्देश दिया है कि होली पर्व के अवसर पर सुरक्षा विधि व्यवस्था संधारण हेतु पदाधिकारियों को कोविड-19 संक्रमण के दृष्टिगत मानक का पालन कराएंगे, कोई कार्यक्रम का आयोजन ना हो एवं कही भी सांप्रदायिक तनाव की स्थिति उत्पन्न ना हो इसकी निगरानी रखेंगे.

एसडीओ ने कहा कि त्योहार में हुड़दंगियों पर प्रसाशन स्तर से निगरानी की जा रही है. वैसे लोगो के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी. वही अनुमंडल पदाधिकारी ने लोगों से शांतिपूर्ण एवं सौहार्द वातावरण में त्यौहार मनाने की अपील की है. उन्होंने कहा कि त्यौहार के दौरान किसी प्रकार के अफवाह पर ध्यान नहीं देंगे. किसी प्रकार की अफवाह या कोई घटना दुर्घटना होने पर संबंधित पदाधिकारियों को सूचना देने की अपील की है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: