5
(1)
In front of M A M College Naugachia

नारायणपुर- प्रखंड के जयपुर चुहर पुरब पंचायत के वार्ड संख्या 14 प्रखंड टोला नारायणपुर में आग लगने से चार घर जलकर राख हो गया अचानक आग लगने से किसी तरह महिला अपने बच्चे को लेकर घर से बाहर निकली जिसके कारण घर में रखे नगदी,जेवरात,खाधान्न कपड़ा,पलंग,चौकी बरबर्तन समेत अन्य समान जलकर खाख हो गया आग लगने से करीब चार लाख का क्षति का अनुमान लगाया गया. चारों व्यक्ति के घर का खाने-पीने सोने सहित आवश्यक कागजात भी जल गया.

आग पर ग्रामीणों की मदद से युवाओं ने मशक्कत बाद आग पर काबू पाया ग्रामीणों की सुचना पर बीडीओ हरिमोहन कुमार,सीओ अजय सरकार भवानीपुर थानाध्यक्ष रमेश साह एएसआई रवि कुमार फायर ब्रिगेड के साथ घटनास्थल पर पहुंच अग्नीपीड़ीत को मदद किया आपदा पदाधिकारी सह सीओ अजय सरकार ने बताया की आग लगने से लाछो देवी,रूपम देवी,दिनेश मंडल,बीरेन्द्र मंडल का फूस एवं चदरा का घर जल गया ग्रामीणों ने घर में रखा दो सिलेंडर को घर से खींच कर गड्ढे में निकाल फेककर बचाया इससे पहले ग्रामीणों ने उस सिलेंडर को निकाला घर में सो रही सुरेंद्र मंडल की छःवर्षीय पुत्री सोनाक्षी झुलस रही थी जिसे बचाया गया.

बचाने के क्रम में सुंदरी देवी भी थोड़ी झुलसी लेकिन खतरे से दोनों बाहर है.वहीं सीओ अजय कुमार सरकार ने अग्नीपीड़ीत परिवार को प्रशासनिक स्तर पर चारों पीड़ित परिवार को पका पकाया भोजन का व्यवस्था किया साथ ही प्लास्टिक सीट व कंबल बॉट कर सहयोग किया और कहा कि अग्नि पीड़ित को सरकारी सहयोग राशि मुआवजा भी मिलेगा. मौके पर समाजसेवी अजय कुमार रविदास जयपुर चुहर पूरब उपसरपंच अमरेंद्र यादव ने अग्नीपीड़ित को चुरा,मुढी,चीनी,मोमबत्ती,कॉपी,कलम,शक्कर,मोमबत्ती,पानी का बोतल बॉटे वहीं डीलर शिवेंद्र मंडल ने गेहुं व चावल पीड़ीत परिवार को देकर सहयोग किया.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: