5
(1)

ऋषभ मिश्रा कृष्णा , मुख्य संपादक , जीएस न्यूज़

नवगछिया के श्रीपुर निवासी मनोज कुमार सिंह के पुत्र सूरज कुमार ने अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित सीजीएल की परीक्षा ने 17वां रैंक हासिल कर नवगछिया के गौरव को बढ़ाया है. सूरज का ओबीसी कटैगरी में चौथा रैंक है. सूरज अब अपने रैंक के हिसाब से असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर बनेगा. सूरज की उपलब्धि पर उसके माता-पिता फूले नहीं समा रहे हैं.

गांव के लोग भी कह रहे हैं कि कड़ी मेहनत कर सूरज के माता पिता ने उसे लायक बनाया तो दूसरी तरफ सूरज ने भी उनके मेहनत का सम्मान करते हुए सिर्फ अपने परिवार का ही नहीं बल्कि पूरे जिले का नाम रौशन किया है. सूरज ने बताया कि कक्षा तीन तक उसने नवगछिया के नया टोला स्थित एक विद्यालय में पढ़ाई की और उसके बाद उसे भागलपुर के रामकृष्ण विद्या मंदिर के छात्रावास में भेज दिया गया.

वहीं से सूरज ने मैट्रिक तक की पढ़ाई की. सूरज ने इंटर की पढ़ाई डीपीएस बोकारो से की और वर्ष 2016 में बीटेक की पढ़ाई कोलकाता से पूरी की. फिर सूरज ने पूरा फोकस कंपटिशन परीक्षा के लिये किया. सूरज ने कहा कि आज के प्रतियोगी परीक्षा में सफल होने के लिये निरंतर परिश्रम और लगन की जरूरत है. पढ़ाई नियमित हो इसका सदैव ध्यान रखना चाहिये.

नवगछिया के बुद्धिजीवियों भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद कुमार मंडल, आजाद हिन्द मोर्चा के अध्यक्ष राजेंद्र यादव, फाइटर जेम्स, जदयू नेता ज्ञानसक सिंह, बाबा गणिनाथ सेवा समिति के अध्यक्ष पंकज कुमार भारती, गायक मिथुन महुआ, धर्मेन्द्र कुमार, संतोष गुप्ता आदि अन्य ने खुशी व्यक्त करते हुए सूरज को बधाई दी है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: