3.7
(3)

नवगछिया प्रतिनिधि : मैट्रिक की परीक्षा में 473 अंक एवं गणित विषय में 100 में 100 अंक लाने वाले नवगछिया अनुमंडल अंतर्गत साहू परबत्ता उच्च विद्यालय के छात्र अविनाश कुमार को नवगछिया एसपी सुशांत कुमार सरोज ने उनकी इस उपलब्धि पर उन्हें बधाई दी है. इस मौके पर एसपी सुशांत कुमार सरोज ने अविनाश को प्रेरित करते हुए कहा कि इनके कठिन परिश्रम एवं लगन के फल स्वरूप यह उपलब्धि हासिल हुई है. उम्मीद करता हूं कि भविष्य में राज्य स्तर पर नवगछिया का नाम रोशन करेंगे.

वहीं दूसरी ओर वर्तमान शिक्षा के बदलते स्वरूप पर कहा कि आज भी सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाले कई ऐसे होनहार और परिश्रमी छात्र हैं जो अपने समाज, जिले और राज्य का नाम रोशन कर रहे हैं. इसका जीता जागता उदाहरण वे खुद हैं. उन्होंने कहा कि मैं भी इसी नवगछिया अनुमंडल स्थित तुलसीपुर के सरकारी हाई स्कूल में पढ़कर इस मुकाम को हासिल किया हूं. आज भी सरकारी विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं बड़े-बड़े पदों को सुशोभित कर रहे हैं. चाहे वह प्रशासनिक, राजनीतिक, आर्थिक व सामाजिक क्षेत्र हो, हर क्षेत्र में अपने प्रतिभा का परचम लहरा रहे हैं.

वही अविनाश ने कहां की नवगछिया एसपी द्वारा उन्हें बधाई देना एवं उन्हें प्रेरित करना उनका सौभाग्य है. साथ ही उन्होंने कहा कि मैं भी सुशांत सर की तरह आईएएस और आईपीएस बनना चाहता हूं. बताते चलें कि अविनाश के पिता शंभूनाथ वैदिक जाने-माने शास्त्र ज्ञाता और शिक्षक है एवं इनके बड़े भाई अंजनी कुमार कश्यप प्रभात खबर के पत्रकार हैं. इस मौके पर दैनिक भास्कर के पत्रकार चंद्र शेखर सुमन, प्रभात खबर के पत्रकार अंजनी कुमार कश्यप भी मौजूद थे. दोनों पत्रकारों ने भी अविनाश को उनके इस उपलब्धि पर उन्हें  उत्साहवर्धन कर बधाई दी.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3.7 / 5. Vote count: 3

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: