5
(2)

नवगछिया  – भाजपा के जिला अध्यक्ष अजीत कुमार सिंह को पद मुक्त किए जाने के बाद ना खुश हुए भाजपा नेताओं ने गुरुवार को नवगछिया कचहरी परिसर में एक प्रेस वार्ता का आयोजन कर समूह वर्ग में भाजपा के जिलाध्यक्ष पर पार्टी विरोधी गतिविधि संचालित करने का आरोप लगाते हुए पद मुक्त करने की मांग प्रदेश नेतृत्व से की है. पूर्व जिला उपाध्यक्ष अजीत कुमार सिंह ने कहा कि पद मुक्त किए जाने की जानकारी उन्होंने प्रदेश के कई बड़े नेताओं को दी. सभी नेताओं ने उन्हें इस तरह का प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित करने की सलाह दी जिसके बाद वे मीडिया कर्मियों के समक्ष मुखातिब हुए हैं.

अजीत ने कहा कि भाजपा के जिलाध्यक्ष को ही पद मुक्त कर देना चाहिए. उन्होंने भाजपा जिलाध्यक्ष विनोद कुमार मंडल पर पार्टी विरोधी गतिविधि संचालित करने का आरोप लगाते हुए कहा कि नवगछिया भाजपा कार्यालय में आयोजित बैठक में जिलाध्यक्ष ने मनमाने तरीके से विधायक के विरुद्ध ही गलत तरीके से निंदा प्रस्ताव पारित करवा दिया था. अजीत ने कहा कि उसके पास कई तरह के प्रमाण है कि जिलाध्यक्ष ने गत विधानसभा चुनाव में बिहपुर से भाजपा प्रत्याशी को हराने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ी थी.

लेकिन उनकी मंशा सफल नहीं हुई और बिहपुर से भाजपा प्रत्याशी की जीत हुई. यही कारण है कि विधानसभा चुनाव के दौरान जिलाध्यक्ष एक बार की बिहपुर चुनाव प्रचार में नहीं गए. अजीत में प्रेस कॉन्फ्रेंस में जिला प्रभारी पर भी निशाना साधा.

पंचायत चुनाव में जिलाध्यक्ष कर रहे हैं सौदाबाजी

रंगरा मंडल के पूर्व अध्यक्ष मुक्तिनाथ सिंह ने कहा कि जिलाध्यक्ष विनोद मंडल पूर्व में भाजपा से निष्कासित कर दिए गए थे. उन्होंने प्रदेश नेतृत्व पर निशाना साधते हुए कहा कि ऐसी स्थिति में उन्हें जिला अध्यक्ष बनाना ही नहीं चाहिए था लेकिन कुछ लोगों के सहयोग से वे जिला अध्यक्ष बने. उन्होंने आरोप लगाया कि जिलाध्यक्ष संगठन को बर्बाद करने का काम कर रहे हैं.

मुक्तिनाथ सिंह ने कहा कि अभी पंचायत चुनाव है ऐसी स्थिति में जिला अध्यक्ष द्वारा सौदाबाजी किया जाने लगा है. कई लोगों को समर्थन दिलाने के नाम पर पटना ले जाया जा रहा है और उनसे पैसे भी खर्च करवाए जा रहे हैं. जिला अध्यक्ष की किस तरह की हरकत को देखते हुए प्रदेश नेतृत्व क्यों चुप है यह उन्हें समझ नहीं आ रहा है.

जदयू के काम कर रहे हैं जिलाध्यक्ष

भाजपा नेता नितेंद्र कुमार सिंह उर्फ गुलाबी ने कहा कि भाजपा के जिलाध्यक्ष जदयू का काम कर रहे हैं. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि जिस दिन जिला अध्यक्ष को पद से हटाया गया उसी दिन जिलाध्यक्ष खुले रुप से जदयू में आ जाएंगे. इससे पहले उनकी मंशा है कि पूरे संगठन को तोड़ मरोड़ दिया जाए. वे प्रदेश नेतृत्व से मांग करते हैं कि ऐसे जिलाध्यक्ष को जल्द से जल्द हटाया जाए.

मनमानी कर रहे हैं जिलाध्यक्ष

भाजपा किसान मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य उपेंद्र यादव ने कहा कि जिलाध्यक्ष की मनमानी काफी बढ़ गई है. उनकी मंशा है कि संगठन से सभी योग्य लोगों को निकाल दिया जाए और जो उनका जय जयकार करने वाले लोग हैं सिर्फ वही बचे रहें. उन्होंने कहा कि जब से प्रदेश से जिलाध्यक्ष मनोनीत करने का नियम शुरू किया गया तब से ऐसा हो रहा है. उन्होंने प्रदेश नेतृत्व पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश नेतृत्व द्वारा मनोनीत कर दिए जाने की वजह से ही यहां के जिलाध्यक्ष तानाशाही हो गए हैं.

संगठन हो रहा है कमजोर

पूर्व नगर अध्यक्ष नरेश साह ने कहा कि जब से भाजपा के जिलाध्यक्ष बने हैं तब से संगठन में उथल-पुथल की स्थिति है. जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में लगातार संगठन कमजोर होता जा रहा है.

ये लोग थे मौजूद

नवगछिया कचहरी परिसर में आयोजित प्रेस वार्ता में पूर्व जिला उपाध्यक्ष अजीत कुमार सिंह, रंगरा के पूर्व मंडल अध्यक्ष मुक्तिनाथ सिंह, पूर्व नगर अध्यक्ष नरेश साह, किसान मोर्चा के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य उपेंद्र यादव, अंजनी कुमार चौधरी, नितेंद्र सिंह उर्फ गुलाबी, गौरीशंकर, धीरज सिंह, रूपेश कुमार, सुबोध पोद्दार, अभिषेक सिंह, सम्राट राय, साहेब यादव मौजूद थे.

जिलाध्यक्ष ने कहा

प्रेस कॉन्फ्रेंस में लगाए गए आरोपों की बाबत पूछे जाने पर भाजपा के जिला अध्यक्ष विनोद कुमार मंडल ने कहा कि 13 जनवरी को जिला कार्यकारिणी की बैठक में अजीत सिंह को पद मुक्त करने का प्रस्ताव लिया गया था. जब वे सोसल मीडिया में वे आपत्तिजनक टिपण्णी करने लगे तो संगठन के कई लोगों ने आपत्ति व्यक्त किया तो उन्होंने संगठन प्रभारी से सहमति लेकर कार्रवाई की है. अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिये भी प्रदेश को लिखा गया है. विनोद मंडल ने कहा कि उनपर जो भी आरोप लगाया गया है उसका कोई प्रमाण नहीं है. उन्होंने कार्यकर्ताओं के भावना का सम्मान करते हुए उक्त कार्रवाई की है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: