3.7
(7)

ऋषव मिश्रा कृष्णा, मुख्य संपादक जीएस न्यूज़

नवगछिया – आकाश झा और चिक्कू मिश्रा की दोस्ती ऐसी थी कि हमेशा साथ साथ रहते थे. एक दूसरे के घर जाना, चाय नाश्ता और खाना एक साथ करना, दोनों की आदतों में शुमार था. जबसे चिक्कू ने आकाश को बजाज फाइनेंस में काम पर लगाया तब से दोनों की दोस्ती और परवान चढ़ी. लेकिन दोनों की दोस्ती में पैसों में दरार डाल दिया. दोनों के रिश्ते यहां तक तल्ख हो गए नौबत गोलीबारी की हो गई. ग्रामीणों का कहना है पिछले दिनों दोनों के बीच फायरिंग होने की भी बात सामने आई है.

आकाश के परिजनों का कहना है कि आकाश हमेशा अपने दोस्त को हल्के में लेता था लेकिन दूसरी तरफ चिक्कू के साथ ऐसा नहीं था. घटना की रात आकाश को जब उसकी पत्नी ने फोन किया तो जैसे ही उसने सुना कि वह अपने पुराने दोस्त चिक्कू के साथ है तो उसकी पत्नी को लगा था कि दोनों दोस्तों की एक बार फिर से दोस्ती गई. लेकिन यह अंदाजा गलत निकला और चीकू ने आकाश के विश्वास को तोड़ते हुए दोस्ती के रिश्ते को तार-तार कर दिया.

सामने आयी कहानी – बार बार फोन करती रही पत्नी, अंतिम बार 12 बजकर पांच मिनट पर आकाश से हुई थी बात

मृतक के परिजनों ने बताया कि आकाश अपनी पत्नी के बहनोई के दोस्त रंगरा के सधुवा चापर निवासी मुकेश पंडित को ट्रेन पर चढ़ाने के लिये रात्रि आठ बजे अपने घर से निकला था. इसके बाद कहा जा रहा है कि आकाश ने सधुवा जाकर अपनी मोटरसाइकिल से मुकेश नवगछिया स्टेशन ट्रेन पर चढ़ाने के लिये लाया था. परिजनों ने बताया कि ट्रेन एक बजे रात्रि में थी, इसलिये आकाश की पत्नी श्वेता ने उसे फोन करके कहा कि जब ट्रेन एक बजे है तो आप मुकेश को स्टेशन पर छोड़कर घर आ जायें. आकाश ने उस वक्त हामी भी भरी थी. श्वेता कुमारी ने शुक्रवार की रात 10 और 11 बजे अपने पति आकाश से बात चीत की थी. ग्यारह बजे आकाश ने अपनी पत्नी को कहा था कि स्टेशन परिसर में गांव का ही चिक्कू मिल गया है. वह जल्दी घर आ रहा है.

जब एक घंटे तक आकाश नहीं आया तो उसकी पत्नी ने उसे 12 बजकर पांच मिनट पर फिर फोन किया. रात हो जाने का हवाला देकर उसे घर आने को भी कहा. लेकिन आकाश ने कहा कि वह घर के पास ही है और चीकू उसके साथ है. एक काम करके तुरंत घर आ जाऊंगा. आकाश की पत्नी का कहना है कि आकाश में मोबाइल फोन से चिक्कू से भी बात कराया तो चिक्कू ने कहा कि 5 मिनट बाद आकाश घर चला जाएगा. इस बातचीत के बाद आकाश की पत्नी श्वेता उसे बार-बार फोन लगाती रही लेकिन आकाश का फोन रिसीव नहीं हुआ तो दूसरी तरफ चिक्कू का फोन स्विच ऑफ हो गया. श्वेता ने अपने बहनोई के दोस्त मुकेश को भी कॉल किया तो उसने कहा कि आकाश उसे स्टेशन पर छोड़कर जा चुका है. .

जानकारी मिली है कि देर रात आकाश की पत्नी श्वेता भट्ट ने घर से बाहर निकल कर नमामि गंगे प्रोजेक्ट की सुरक्षा में लगाए गए गार्ड से आकाश के बारे में पूछा तो गार्ड ने कहा कि उसने उसे नहीं देखा है. शानुवार को सुबह छः बजे गांव के ही 2 लड़के आए और उसने आकाश का शव बगीचे में होने की जानकारी परिजनों को दी. मृतक के पिता महेश झा ने बताया कि आकाश और चिक्कू के बीच गहरी दोस्ती थी. दोनों एक दूसरे पर घर पर आते जाते थे. चिक्कू भी बजाज फाइनेंस के लिए काम करता था. एक वर्ष पहले चिक्कू ने ही आकाश को काम पर लगाया था. मृतक के पिता महेश झा के अनुसार चिक्कू ने आकाश से 30 से ₹35000 लिए थे. आकाश द्वारा चिक्कू से रकम मांगने पर दोनों के संबंधों में करीब 3 महीने से खटास आ गई थी.

मृतक आकाश के पिता ने कहा कि पिछले दिनों जब भी आकाश पैसे की मांग करता था तो चीकू उसे रात में आने को को कहता था. परिजनों का कहना है कि लेन-देन के विवाद में ही चिक्कू ने आकाश की हत्या कर दी गई है. हालांकि ग्रामीणों का कहना है कि घटना का कुछ और भी कारण हो सकता है.

अपराधियों ने नहीं दिया था आकाश को संभलने का मौका

घटना स्थल पर मृतक के शव को प्रथम दृष्टया देखने से प्रतीत होता है कि अपराधियों ने घटना को उस वक्त अंजाम दिया है जब आकाश अपनी ही मोटरसाकिल सीट पर बैठा होगा. घटना स्थल पर जमीन पर गिरी मोटरसाइकिल पर मृतक का एक पैर है तो दूसरी तरफ मृतक का हाथ मोटरसाइकिल की हैंडल पर है. देखने से लग रहा है वह गोली लगने के बाद मोटरसाइकिल के साथ जमीन पर गिर गया होगा. मृतक की जीन्स के पैकेट से उसका मोबाइल भी बरामद किया गया है. मृतक के शव को देखने से प्रतीत होता है कि अपराधियों में आकाश को ज्यादा संभलने का मौका नहीं दिया पहले उसके चेहरे पर प्रहार किया और तुरंत उसे गोली मार दी.

आकाश हत्याकांड – मृतक की पत्नी के बयान पर दो नामजद और एक अज्ञात के विरूद्ध प्राथमिकी

नवगछिया प्रतिनिधि – आकाश हत्याकांड में उसकी पत्नी श्वेता कुमारी के बयान पर दो लोगों चिक्कू टाइगर और उसके भाई निक्कू समेत एक अज्ञात के विरूद्ध मामले की प्राथमिकी दर्ज की गयी है. इधर पुलिस ने मामले एक नामजद आरोपी निक्कू कुमार को गिरफ्तार कर लिया है.

नवगछिया एसपी ने कहा

नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज ने कहा कि हत्या का कारण पैसे लेन देन का विवाद था. दोनों पक्षों में पहले भी गोली बारी होने की सूचना है. पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. जल्द ही सभी आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. पुलिस हर बिंदु को ध्यान में रखते हुए जांच कर रही है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3.7 / 5. Vote count: 7

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: