3
(2)

नवगछिया : नवगछिया में अपराधियों का मनोबल सर चढ़कर बोल रहा है. आए दिन हत्या जैसी जघन्य आपराधिक घटनाओं को अपराधियों द्वारा अंजाम दिए जा रहे हैं. लगातार हत्या जैसे जघन्य अपराधिक घटनाओं से इलाके में दहशत का माहौल उत्पन्न हो रहा है. हर दूसरे दिन आपरधी हत्या जैसे आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे. एकाएक अपराधियों के बढ़ते मनोबल नवगछिया पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है. इस वर्ष के अप्रैल माह में हुई अपराधिक घटनाओं को देख जाए तो अपराधियों द्वारा अबतक छह लोगो की निर्मम तरिके से अपराधियों द्वारा हत्या की घटना को अंजाम दिया गया है.

एक अप्रैल को लक्ष्मीपुर निवासी महिला शेखा देवी की हत्या अपराधियों ने गलारेत कर कर दी थी. महिला का शव रंगरा ओपी के महज ढाई सौ मीटर दूर मक्के के खेत से बरामद किया गया था. आठ अप्रैल को रंगरा थाना क्षेत्र के भवानीपुर गांव में फौजी अजय यादव की हत्या अपराधियों ने उस वक्त कर दी थी जिस समय वह जमीन संबंधित विवाद को सुलझाने के लिए पंचायत में बैठे हुए था. दस अप्रैल को नवगछिया थाना क्षेत्र के सिमरा गांव में आलोक झा उर्फ अकाश की हत्या अपराधियों ने गोली मारकर कर दी थी. दस अप्रैल को ही नवगछिया थाना क्षेत्र के तेतरीगांव में तलवार से काटकर सुभाष मंडल की हत्या कर दी थी.

इसके साथ ही सुभाष मंडल के परिजनों को भी ट्रैक्टर चढ़ाकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था. 13 अप्रैल को कदवाथाना क्षेत्र के कदवा के बोड़वा मुसहरी टोला में महिला सोभा देवी की हत्या अपराधियों ने गलारेत कर कर दिया था. महिला का शव घर से महज सौ मीटर की दूरी पर बांस बिट्टा से बरामद किया गया था. 15 अप्रैल कोनवगछिया थाना क्षेत्र के पकरा गांव में युवती सोनी कुमारी की हत्या अपराधियों ने गोली मारकर कर दी। सोनी का शव घर से सौ मीटर की दूरी पर लीची बगान से बरामद किया गया था. 15 अप्रैल को ही इस्माइलपुर थाना क्षेत्र के विनोबा गांव में पशुपालक लालो मंडल को अपराधियों ने गोली मारकर घायल कर दिया है जिसकी स्थिति चिंताजनक बनी हुई हैं.

नवगछिया एसडीपीओ दिलीप कुमार ने कहा कि हाल के दिनों में नवगछिया में हत्या की घटनाओं में वृद्धि हुई है जो कि काफी दुखद है. लेकिन पुलिस स्तर से लगातार प्रयास किया जा रहा है. हत्याकांड के सभी मामलों में पुलिस तत्काल अपराधियों की गिरफ्तारी कर रही है. पिछले दिनों अजय यादव हत्याकांड में पुलिस ने दो अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. आलोक झा हत्याकांड में दो अपराधियों की गिरफ्तारी हुई है. सुभाष मंडल हत्याकांड में तीन अपराधियों की गिरफ्तारी हुई है. शोभा देवी हत्याकांड में पुलिस ने सभी चार अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके साथ ही पूर्णिया जिले के हत्याकांड मामले में फरार आरोपियों को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

शिखा देवी हत्याकांड मामले में भी अपराधी की गिरफ्तारी हुई. एसडीपीओ ने कहा कि हाल के दिनों में जो भी घटनाएं हुई है वह पूर्व से पुलिस को जानकारी नहीं होने के कारण हुई है. कुछ घटनाएं अवैध संबंध के कारण हुई है तो कुछ जमीन विवाद के कारण हुई है. जोकि घटना के बाद पता चल पाता है. उन्होंने कहा कि इस संदर्भ में वरीय पदाधिकारियों के साथ इसकी समीक्षा की जाएगी साथ ही लोगों को जागरूक भी किया जाएगा.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: