4
(2)

नवगछिया गोपाल गौशाला के सामने बिजली पोल पर लगे ट्रांसफार्मर में सुबह तकरीबन 10 बजे शार्ट सर्किट से आग लग गया। आग इतनी भयावह थी कि देखते ही देखतें पूरा ट्रांसफार्मर धू-धू कर जलने लगा। ट्रांसफार्मर के नीचे रखे स्थानीय व्यवसाई द्वारा जलावन लकड़ियों में भी आग लग गयी और धु धु कर जलनें लगा। आगजनी से अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई दोनों तरफ सड़क पर लोगों की वाहन रुक गई। स्थानीय मोहल्ले के कुछ लोगों ने अपनी युक्ति तरक़ीब से आग पर काबू पाने की कोशिश की जो असफ़ल रहें।

फ़िर स्थानीय लोगों ने नवगछिया आदर्श थाना के थानाध्यक्ष को इस बाबत सूचना दी थानाध्यक्ष ने इसकी जानकारी अग्निशमन विभाग को दी।लगभग 40 मिनट के बाद दमकल की गाड़ियां स्थल पर पहुंची व धू-धू कर जल रहे ट्रांसफार्मर व उसके नीचे रखी लकड़ियों पर काफी मशक्कत के बाद काबू पाया गया।

बताते चलें कि शार्ट सर्किट से आग लगने के बाद ट्रांसफार्मर में आग लग गया था व ट्रांसफार्मर में रखा तेल में आग लगने से काफी भयावह स्थिति हो गई थी लोग में भी स्थानीय लोगों में अफरा-तफरी मच गई थी लोगों को लग रहा था कि आग की लपटों से ट्रांसफार्मर ब्लास्ट करनें पर बड़ा हादसा हो सकता हैं। वही दमकल की गाड़ी पहुंचने के बाद आग पर काबू मशक्कत के बाद पाया गया।

मौके पर स्थानीय लोग तारकेश्वर गुप्ता, प्रिंस गुप्ता, गोलू इत्यादि ने बताया कि किसी बिजली पोल पर शार्ट सर्किट हुआ था जिसके बाद ट्रांसफार्मर में आग लग गई आग के बाद अफरातफरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी। मौके से पदाधिकारी को फोन भी किया जा रहा था। लेकिन पदाधिकारी पदाधिकारी फोन नहीं उठा रहे थे इसके बाद नवगछिया थानाध्यक्ष को इसकी.

जानकारी दी गई और थानाध्यक्ष ने इसकी जानकारी दमकल को दी मौके पर दमकल ने पहुंचकर एक बड़ा हादसा होने से बचा लिया। बताते चलें कि गौशाला के समीप ट्रांसफार्मर के आसपास कई क्विंटल सूखी लकड़ियां रखी हुई थी वह तीन चार गुमटी दुकानें भी हैं। स्थिति भयावह होनें पर कई दुकान व पास रखे चीजों का भी जलकर स्वाहा होना तय था।

बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता इंदु भूषण कश्यप ने बताया कि शॉर्ट सर्किट की वजह से ट्रांसफार्मर में आग लग गया।जिसके बाद बगल के ट्रांसफार्मर से शहर में बिजली सप्लाई कर दी गई है। मंगलवार को वह पर नया ट्रांसफार्मर लगाया जाएगा।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 4 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: