5
(2)
  • लोगों के घरों के दरवाजे पर दस्तक देकर डॉ वरुण कर रहे हैं वैक्सिनेशन की अपील

नवगछिया – नवगछिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डॉ वरुण कुमार लोगों के घर घर जा कर लोगों को वैक्सिनेशन करवाने की अपील कर रहे हैं. शुक्रवार को उन्होंने नवगछिया शहर में लोगों से मिल कर वैक्सिनेशन करवा लेने की अपील की. डॉ वरुण ने कहा कि नवगछिया पीएचसी स्तर से अभी तक 21 हजार से ज्यादा लोगों का वैक्सिनेशन किया गया है.

वैक्सीनेशन के बाद सभी लोगों की स्थिति सामान्य है. किसी को भी किसी प्रकार की समस्या नहीं थी. उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन के बाद कोरोना से लड़ाई आसान हो जाती है फिर भी पर्याप्त वैक्सीन रहने के बावजूद लोग काफी कम संख्या में लोग वैक्सीनेशन करवाने आ रहे हैं. यह स्थिति चिंतनीय है क्योंकि कोरोना अपने भयावह रूप में आ चुका है.

उन्होंने कहा कि वैक्सीन के संदर्भ में तरह-तरह के अफवाह लोगों द्वारा फैलाए गए हैं जो कि बकवास से ज्यादा कुछ नहीं है. उन्होंने कहा कि डायबिटीज और ब्लड प्रेशर के मरीजों को सबसे पहले आकर पीएचसी में अपना वैक्सीन लेना चाहिए. क्योंकि ऐसे लोगों की इम्युनिटी कम हो जाती है जिससे कोरोना संक्रमण और उससे क्षति होने का खतरा अधिक रहता है.

इसलिए जिन लोगों को भी डायबिटीज या फिर ब्लड प्रेशर की शिकायत है वह लोग पीएचसी जल्द से जल्द आ कर अपना वैक्सीनेशन करवा लें. डॉ वरुण ने कहा कि वैक्सीनेशन के बाद हल्का बुखार आता है इस बात में सच्चाई है लेकिन यह बुखार मानव शरीर पर किसी भी प्रकार से हानि नहीं पहुंचाता है. अगर व्यक्ति नेशन के बाद बुखार आए तो यह मान लेना चाहिए कि व्यक्ति अपना काम सफलतापूर्वक शुरू कर चुका है.

इसलिए लोगों को अफवाहों से बचते हुए पीएससी आकर जरूर वैक्सीन लगवाना चाहिए. उन्होंने कहा कि फिलहाल नवगछिया पीएचसी में 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों का वैक्सीनेशन किया जा रहा है जबकि फ्रंटलाइन वर्कर का भी वैक्सीनेशन यहां पर किया जा रहा है. डॉ वरुण ने कहा कि समाज के हर बुद्धिजीवी लोगों की जवाबदेही है कि वह अन्य लोगों को भी वैक्सीनेशन करवाने के लिए प्रेरित करें.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: