1
(2)
  • एसडीओ ने औचक निरीक्षण करते हुए की कार्रवाई

कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने को लेकर सरकार द्वारा लगाए गए लॉक डाउन का सख्ती से पालन हो इसको लेकर पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी के लगातार गतिविधि की जा रही है।

नवगछिया शहर में लॉक डाउन को लेकर प्रशासनिक गतिविधियों के बावजूद भी दुकानदारों द्वारा दुकान खोल कर लोक डॉन के नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है। शहर में दुकानदार द्वारा दुकान खोलकर दुकान संचालित करने की शिकायत मिलने पर नवगछिया एसडीओ अखिलेश कुमार ने शहर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी संजीव कुमार सुमन सहित नवगछिया पुलिस उनके साथ थे।

निरीक्षण के दौरान शहर में कपड़े, जनरल स्टोर की कुल पांच दुकानें खुली पाई गई। दुकान खुली पाई जाने पर अनुमंडल पदाधिकारी ने सभी पांचों दुकानों को सील करने का निर्देश दिया। एसडीओ अखिलेश कुमार ने कहा कि शहर में पांच दुकानदारों द्वारा दुकान खोलकर दुकान संचालित किया जा रहा था। सभी पांचों दुकान को सील करते हुए अग्रतर कार्रवाई का निर्देश दिया गया है।

अनुमंडल पदाधिकारी ने दुकानदारों सहित आम लोगों से लॉकडाउन के सभी नियमों का पालन करने की अपील की है।उन्होंने लोगों से आवश्यक कार्य करने पर ही घर से बाहर निकलने बिना कार्य के गतिविधि नहीं करने एवं मास्क पहनने की अपील की है। इधर शहर में दुकानदार द्वारा लॉक डाउन के बाद भी दुकान खोले जाने एवं लॉक डाउन के नियमों के उल्लंघन किए जाने पर गहरी चिंता व्यक्त की है।

लोगों का कहना है कि शहर में पिछले दिनों अनियंत्रित भीड़ और कोविड-19 के उल्लंघन होने के कारण शहर में संक्रमण की संख्या काफी तीव्र गति से बढ़ रही थी। शहर में कोविड की स्थिति काफी भयावह बन गई थी। कोविड की भयावहता को देखते हुए प्रशासन द्वारा शहर को पहले सील कर दिया गया था इसके बाद सरकार के द्वारा पुनः लॉकडाउन लागू कर दिया गया।

इस प्रक्रिया में शहर की भीड़ घटी तो संक्रमण दर में भी काफी कमी आई। लेकिन इसके बावजूद भी लोग नहीं मान रहे हैं। बुद्धिजीवी वर्ग के लोगो ने भी लॉक डाउन के नियमों का पालन करने की अपील आम लोगों से की है।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 1 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: