5
(1)

भागलपुर – देश भर में शुक्रवार को ईद मनाया गया । कोरोना काल मे मुस्लिम समुदाय के लोग घरों में ईद मनाए इसको लेकर भागलपुर पुलिस के जाबांज पुलिस कर्मी सिकन्दर सिंह ने ईद की पूर्व संध्या पर मोहल्लों में जाकर घर मे रहकर ईद मनाने की अपील की, देशी अंदाज में उनकी अपील सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है।

वीडियो में सिकन्दर सिंह ये कहते नजर आ रहे हैं कि हे हौ दादा घर मे ईद मनाबो घर से बाहर नाय निकलो, हौ भाय मास्क पहन ला हौ। ताल ठोक कर कहते हैं हम लोग कोरोना से जंग जीतेंगे, आप घर में रहिये, घर मे रहिएगा तभी आप और आपका परिवार सुरक्षित रहेगा।

ईद उल-फ़ित्र इस्लामी कैलेण्डर के दसवें महीने शव्वाल के पहले दिन मनाया जाता है। इसलामी कैलंडर के सभी महीनों की तरह यह भी नए चाँद के दिखने पर शुरू होता है। मुसलमानों का त्योहार ईद मूल रूप से भाईचारे को बढ़ावा देने वाला त्योहार है। इस त्योहार को सभी आपस में मिल के मनाते है और खुदा से सुख-शांति और बरक्कत के लिए दुआएं मांगते हैं।इस बार महामारी को देख ते हुए मस्ज़िद में न जाकर सभी लोग अपने अपने घरो में ईद की नमाज़ अदा की और सभो को आगह किया जाता है कि गले ना मिले दूर से ही ईद की मुबारकबाद दे और सामाजिक दूरी बनाये रखे पूरे विश्व में ईद की खुशी पूरे हर्षोल्लास से मनाई जाती है। नवगछिया मुमताज़ मोहल्ला के नागरिक विकास समिति के सदस्य जफर अंसारी शौक़त अंसारी प्रोफेसर अतहर अंसारी शाहिद रॉक सोहेल अंसारी अज़हर अंसारी और भी लोग मौजूद थे

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: