3
(2)
  • अपराधियों का अड्डा बन झंडापुर बिहपुर बस स्टैंड
  • छिनतई, चोरी और रंगदारी के वारदात हो गए हैं आम

बिहपुर – झंडापुर बिहपुर राष्ट्रीय राजमार्ग का बस स्टैंड का इलाका इन दिनों अपराधियों का अड्डा बन गया है. लूट, छिनतई और रंगदारी नहीं देने पर गोली चला देने की घटना एक के बाद एक सामने आ रहे हैं. दूसरी तरफ स्थानीय लोग बता रहे हैं कि पुलिस गश्त सुस्त है और हो रहे वारदातों पर पुलिस संज्ञान नहीं ले रही है.

रविवार को एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें अपराधी खुले आम इंडिगो कार से पहुचते हैं और ट्रक से डीजल की चोरी कर रहे हैं. घटना रविवार रविवार सुबह 3:15 बजे की है. इस तेल चोरी के बाबत झंडापुर निवासी अमित आनंद ने झंडापुर ओपी में अज्ञात चोरों के खिलाफ आवेदन दिया हैं .जिसमें बताया गया हैं कि उसके रिश्तेदार मनीष कुमार का ट्रक बीआर 53 जी 9411बिहपुर में खड़ी कर चालक दल के सदस्य नाश्ता करने गए थे.

सुबह करीब 3:30 बजे एक उजले रंग की इंडिगो कार आकर खड़ी ट्रक के पास रुकती हैं और कुछ लोग उतर कर डिक्की से गैलन निकालकर लगभग 315 लीटर डीजल की चोरी कर लेते हैं एवं आराम से निकल जाते हैं. स्थानीय लोगों का कहना है कि कुछ साल पहले तक यह जगह सुरक्षित माना जाता था. परंतु अब इस तरह की घटना आम हो गई हैं. इस तरह की घटना से व्यापारी वर्ग अपने को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं.

पिछले दिनों लेथ मिस्त्री सिकंदर से भी अपराधियों ने हथियार के बल पर रकम की छिनतई कर ली थी. पिछले वर्ष राष्ट्रीय राजमार्ग पर ही मड़वा के गिट्टी बालू व्यवसायी नीकू पर अपराधियों ने गोली चला दी थी. ट्रक चालकों से अपराधियों द्वारा रकम ऐंठना आम बात है. लूट के शिकार हुए बाहरी ट्रक चालक थाना जा कर रपट करने में भी सक्षम नहीं हो पाते हैं. स्थानीय लोगों ने कहा कि चुनाव के समय पर बस स्टैंड पर पुलिस की प्रतिनियुक्ति की गई लेकिन चुनाव समाप्त होते ही पुलिस पदाधिकारी की स्थाई प्रतिनियुक्ति यहां पर नहीं है.

जबकि बिहपुर बस स्टैंड एक महत्वपूर्ण क्षेत्र है और यहां पर 24 घंटे ट्रकों और बसों आवाजाही जारी रहती है. ट्रक और बस चालक भी इस क्षेत्र को सुरक्षित क्षेत्र मानते है और यहां पर लंबी दूरी तय करने वाले ट्रक चालक और बस चालक विश्राम करते हैं और चाय नाश्ता के अलावे साथ साथ खाना भी खाते हैं.

पूर्णिया और खगड़िया के बीच में राष्ट्रीय राजमार्ग पर यह एक ऐसी जगह है जहां विश्वास के साथ ट्रक चालक या अन्य किसी दूसरे वाहन के चालक रुकते हैं और उनके लिए यहां पर सभी प्रकार की सेवाएं 24 घंटे उपलब्ध रहती है. जिसके कारण सैकड़ों स्थानीय लोगों को रोजगार मिला हुआ है.

विधायक ने दी तीखी प्रतिक्रिया

जब झंडापुर के बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने इसकी शिकायत बिहपुर विधानसभा के विधायक इंजीनियर कुमार शैलेन्द्र से की तो उन्होंने मामले से वरीय पुलिस पदाधिकारियों को अवगत कराया और बस स्टैंड पर स्थाई पुलिस चौकी देने की मांग की और तात्कालिक रूप से पुलिस पदाधिकारियों की नियुक्ति के साथ सघन गश्त करने की भी मांग की. श्री शैलेंद्र ने कहा थाने कि कई लोगों ने उन्हें शिकायत की है कि स्थानीय पुलिस कि एक तरफ अपराध पर अंकुश नहीं लगा पा रही है तो दूसरी तरफ चिमनी भट्ठा मालिकों और किसानों का दोहन करने के फिराक में है. विधायक ने कहा कि इस तरह की लापरवाही बर्दाश्त से बाहर है. वह हमेशा से आम लोगों के साथ रहे हैं और अपराधियों के खिलाफ रहे हैं. विधायक इंजीनियर शैलेंद्र ने कहा कि पुलिस जिले के वरीय पदाधिकारियों का कार्य बहुत ही सराहनीय है लेकिन स्थानीय पुलिस वरीय पदाधिकारियों के साथ साथ सरकार को बदनाम करने की साजिश कर रही है. यह किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगा.

कहते हैं झंडापुर ओपी प्रभारी

हरिशंकर कश्यप ने बताया की मामले की प्राथमिकी दर्ज कर लिया गया हैं. उन्होंने गस्ती के बाबत बताया कि गस्ती थोड़ी ढिली पर गई जिस कारण इस तरह की घटना को अंजाम दिया गया है. बदमाशों की पहचान का प्रयास सीसीटीवी के फुटेज को देखकर किया जा रहा हैं.

कहते हैं एसपी

नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज ने कहा कि मामला उनके संज्ञान में आया है. संबंधित पदाधिकारी को छानबीन करने का निर्देश दिया गया है.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 3 / 5. Vote count: 2

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: