5
(1)
  • अफवाहों के विरूद्ध फैलाएंगे जागरूकता, बार बार लोगों के पास जाएंगे स्वास्थ्यकर्मी

नवगछिया – भागलपुर के सीएस उमेश शर्मा ने शुक्रवार को नवगछिया अनुमंडल अस्पताल का निरीक्षण किया है. इस क्रम में उन्होंने कोरोना से बचाव के लिये वैक्सिनेशन के प्रति तरह तरह की अफवाहों की बाबत कहा कि वे लोग अफवाहों के विरूद्ध जागरूकता अभियान चलाएंगे.

वे भी लोगों को समझा रहे हैं और जनप्रतिनिधियों और समाज के बुद्धिजीवी वर्गों से भी जागरुकता फैलाने की अपील कर रहे हैं. वैक्सिनेशन से लोगों को फायदा होगा, इसलिए स्वास्थ्यकर्मी लोगों के घर तक तब तक जाएंगे जब तक लोग वैक्सीन ले न लें. सीएस ने कहा कि पोलियो उन्नमूलन अभियान में भी तरह तरह की भ्रांति थी लेकिन जागरूकता को हथियार बना कर हमलोगों ने पोलियो की लड़ाई को जीत ली है, ठीक उसी तरह कोरोना को भी हमलोग पराजित करेंगे.

सीएस ने नवगछिया अनुमंडल अस्पताल के कर्मियों के साथ साथ चिकित्सको को एक टीम की तरह कार्य करने का निर्देश दिया है. सीएस ने कहा कि तीसरी लहर के लिये तैयारी शुरू कर दी गयी है. ऑक्सीजन प्लांट के लिये जगह को चिन्हित कर लिया गया है. बच्चों के लिए खास कर तीस बेड की व्यवस्था भी की जा रही है. सीएस ने कहा कि दूसरा लहर बड़ी तेजी से समाप्त हुआ इसका कई कारण हैं.

लोगों ने मास्क की अहमियत को समझा, घरों में रहे और वैक्सिनेशन में तेजी की गयी. इसके कारण आज जिले में कोरोना रोगियों की संख्या घट कर एक फीसदी हो गयी है. सीएस ने कहा ने गोपालपुर के धरहरा निवासी कोरोना से मरे प्रमोद कुमार सिंह के परिजनों को मृत्यु प्रमाण पत्र निर्गत करने का निर्देश दिया. सीएस ने कहा कि खरीक पीएचसी में संपर्क पथ नहीं है जिसे दुरूस्त करने का निर्देश दिया गया है. जबकि वहां पर व्यवस्था में सुधार करने का भी सख्त निर्देश दिया गया है.

उन्होंने कहा कि हरेक पीएचसी में रोगियों को बेहतर सुविधा मिले इसके लिये सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को संजीदगी से कार्य करने का निर्देश दिया गया है. उन्होंने कहा कि अनुमंडल अस्पताल में पर्याप्त चिकित्सकों को भेजा गया है.

जिससे अब यहां की व्यवस्था सुदृढ़ होगी ही, साथ ही साथ ढोलबज्जा पीएचसी में भी नियमित स्वास्थ्य सेवाओं की बहाली करने का निर्देश दिया गया है. सीएस के निरीक्षण कार्यक्रम में अस्पताल उपाधीक्षक बरुण कुमार समेत कई चिकित्सकों और अस्पताल कर्मीयों की मौजूदगी देखी गयी.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: