0
(0)

नारायणपुर: बुधवार को शिल्प प्रशिक्षण भवन में प्रखंड प्रमुख रिंकू देवी की अध्यक्षता में पंचायत समिति का सामान्य बैठक लिया गया। बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय हुआ कि पंद्रहवीं वित्त आयोग की राशि सत्रह लाख तिरानवे हजार सात सौ बत्तीस रुपये से पीएचसी नारायणपुर का कायाकल्प होगा।

जिसमें कोविड-19 के मद्देनजर पीएचसी नारायणपुर में बेहतर सुविधा देने के लिए डायनिंग हॉल का निर्माण, जमीन पर टाइल्स लगाने का कार्य, ऑक्सीजन सिलिंडर की खरीदारी, मुख्य द्वार पर लोहे का दरवाजा बनाने का काम होगा पानी निकालने के लिए नाला, प्रसव कक्ष के प्रांगण में प्रतीक्षालय, प्रसव कक्ष के बाहर में टाइल्स लगाने पर भी सहमति बनी।

बैठक के बाद पीएचसी नारायणपुर पहुंचकर क्या निर्माण करना है इस बारे में जानकारी भी लिया गया। बैठक में नगरपारा पूरब के पंचायत समिति सदस्य देवनारायण शर्मा ने कहा कि पाँच वर्ष में पंचायत समिति के योजना का कोई लेखा-जोखा नहीं है किस पंचायत समिति को कितनी राशि मिली इसका भी कोई हिसाब-किताब नहीं है।

इस पर प्रखंड विकास पदाधिकारी हरिमोहन कुमार ने कहा कि डोंगल एक्टिवेट नहीं है। डोंगल के कारण योजना रोकना पड़ा। प्रारंभिक स्तर पर योजना में राशि खर्च किया गया है लेकिन आगे पंचायत समिति योजना लेकर उसमें राशि खर्च किया जाएगा।

बैठक में प्रखंड विकास पदाधिकारी हरिमोहन कुमार, नारायणपुरा सीओ अजय कुमार सरकार manrega गुप्ता यासमीन सांख्यिकी पदाधिकारी सुभाष कुमार, पीएचसी नारायणपुर के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ विजयेंद्र


विद्यार्थी,उप प्रमुख अशोक कुमार यादव,मुखिया नरेंद्र कुमार यादव,इशो यादव,सुनील पासवान,उमाकांत शर्मा, पंचायत समिति सदस्य मो गियास अली,रमेश कुमार आदि थे।

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 0 / 5. Vote count: 0

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: