5
(1)

गोपालपुर : सिविल सर्जन डा उमेश शर्मा ने मंगलवार की दोपहर को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गोपालपुर का औंचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के बाद उन्होंने पत्रकारों को बताया कि लंबे समय से बिना सूचना के गायब रहने के कारण डा मनोहर जायसवाल जायसवाल व एक अन्य चिकित्सक तथा तीन स्वास्थ्य कर्मियों पर कार्रवाई की अनुशंसा की तैयारी की जा रही है.

उन्होंने बताया कि फिलहाल इन लोगों का वेतन स्थगित कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि बुधवार को राज्यस्तरीय कोविड टीकाकरण हेतु सर्जेन्सी में 25000 लोगों को कोविड का टीका लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. इसके लिये मुकम्मल व्यवस्था की जा रही है. गोपालपुर सामुदायिक केन्द्र को 1500 लोगों को टीका देने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है.

कोविड के संभावित तीसरी लहर के दौरान इलाज हेतु 15 बेड के ऑक्सीजन युक्त आइसोलेशन वार्ड के निर्माण किये जाने की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि 15वीं वित्त योजना से स्वास्थ्य केन्द्रों की कमियों को दूर करने का निर्देश डीएम स्तर से बीडीओ को दिया गया है.

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र गोपालपुर में कार्यरत ममता कार्यकर्ताओं द्वारा छह महीने से मानदेय नहीं मिलने की शिकायत पर मौके पर मौजूद प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा सुधांशु कुमार से ततकाल भुगतान करने को कहा.
जल -जमाव से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र हुआ कीचडमय-
पिछले कई दिनों से लगातार मूसलाधार वर्षा होने के कारण सीएचसी परिसर में कीचड ही कीचड हो गया है.

अस्पताल के कर्मियों व मरीजों को पैदल आने व जाने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पडता है. सिविल सर्जन से ततकाल इसे ठीक करने को कहा.
गोपालपुर में दस स्थानों पर होगा टीकाकरण :बीडीओ
गोपालपुर में दस स्थानों पर कोविड का टीका लगाया जायेगा. बीडीओ वीणा कुमारी चौधरी ने बताया कि सैदपुर पंचायत के दुर्गा मंदिर परिसर में,

सुकटिया बाजार के मध्य विद्यालय सुकटिया बाजार में, डुमरिया चपरघट पंचायत के मध्य विद्यालय डुमरिया में, गोसाईंगाँव पंचायत के प्राथमिक विद्यालय हरिपुर में, गोपालपुर डिमाहा पंचायत के मध्य विद्यालय डिमाहा व जगदम्बा कन्या मध्य विद्यालय गोपालपुर में .

तिनटंगा करारी पंचायत में बुनियादी उच्च मध्य विद्यालय तिनटंगा करारी व मध्य विद्यालय आजाद नगर तथा अभिया पचगछिया पंचायत के मध्य विद्यालय अभिया व उर्दू प्राथमिक विद्यालय पचगछिया में बुधवार को टीकाकरण समारोह पूर्वक किया जायेगा.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: