5
(1)

नवगछिया स्थित भारतीय जीवन बीमा निगम कार्यालय में बीमा अभिकर्ताओं द्वारा मुख्य द्वार के सामने अपने 15 सूत्री मांगों के समर्थन में कोविड-19 नियम के गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए प्रदर्शन किया अपनी मांगों के समर्थन में अधिक कर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की और मौजूद पदाधिकारियों को अपनी मांगों से अवगत भी कराया.

बीमा अभिकर्ता संगठन के बेगुसराय मंडल के अध्यक्ष सत्य प्रकाश झा ने कहा कि बीमा अभिकर्ता के मेहनत और ईमानदारी की वजह से आज भारतीय जीवन बीमा निगम देश की सरवोच्च लाभ कमाने वाली संस्था है. लेकिन कोविड काल में बीमा अभिकर्ताओं को उपेक्षा का दंश झेलना पड़ा.

कई कार्यकर्ताओं की मौत कोरोनावायरस से हो गई तो दूसरी तरफ कई संक्रमित होकर बड़ी मुश्किल से ठीक हुए. लेकिन अभी तक ऐसे लोगों की सुध नहीं ली गई है. बीमा एजेंटों ने कोरोना संक्रमण से अभिकर्ता की मृत्यु की दशा में 10000000 रुपए दिए जाने,

पीड़ित परिवार के नाबालिग बच्चों की पढ़ाई का खर्चा देने, पीड़ित परिवार के नाबालिग बच्चों के बालिग होने पर 10 हजार रुपये मासिक पेंशन देने, मेडिक्लेम टॉप अप पॉलिसी करने समेत अन्य मांग भी है.

इस अवसर पर सत्य प्रकाश झा, सरोज कुमार झा, सनोज कुमार चौधरी, चंद्र आनंद झा, रूपेश कुमार, नंदकिशोर, अविनाश कुमार राय, विपिन कुमार चौधरी, राजकुमार राज, नित्यानंद यादव, शशि भूषण आदि अन्य भी मौजूद थे.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 5 / 5. Vote count: 1

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: