4.2
(5)

नवगछिया – लायंस क्लब द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर के उद्घाटन समारोह में नवगछिया के एसपी सुशांत कुमार सरोज ने अपने संबोधन में पुराने दिनों की याद को ताजा किया. इस क्रम में उन्होंने अपने स्कूली जीवन की यादों को साझा किया. उन्होंने नवगछिया के कई पुराने लोगों.

प्रतिष्ठित व्यवसायी और बुद्धिजीवी लोगों का नाम भी लिया. एसपी ने कहा कि नवगछिया के पुनामा गांव में उनका ननिहाल है. इस नाते उम्र के हिसाब से यहां के लोग मामा लगेंगे. उन्होंने कहा कि नवगछिया का भांजा हूं, इसलिये अगर कोई गलती हो तो हक से बोलिये. उन्होंने कहा कि .

नवगछिया एसपी के पद पर कब तक रहूंगा कहना मुश्किल है लेकिन यहां मेरा ननिहाल है, था और रहेगा भी. एसपी के संबोधन के बाद वक्ताओं ने भी उनके पुलिसिंग की तारीफ की. उन्होंने रक्तदान के महत्व के बारे में भी लोगों को विस्तार से बताया और रक्तदान करने के लिये लोगों को जागरूक भी किया.

इन वक्ताओं ने भी किया संबोधित

मौके पर डॉ एके केजरीवाल ने कहा कि जब लोगों को रक्त की जरूरत होती है तो ऐसे समय में सामाजिक संगठन लोगों को रक्त मुहैया करवाते हैं. कई सामाजिक संगठन इस तरह की व्यवस्था करते हैं. हर व्यक्ति के शरीर मे रक्त बनाता रहता है. इसलिये दान करने के बाद कोई दिक्कत नहीं है.

एक स्वस्थ्य आदमी वर्ष में दो बार रक्तदान कर सकता है. छात्र नेता स्मृति सिंह – गर्व की बात है कि नवगछिया में इतने संगठन है कि वे रक्तदान के लिये लोगों को जागरूक करते हैं जिसका परिणाम भी अच्छा आ रहा है.

डिस्टिक चेयर पर्सन पवन सर्राफ – शिव कुमार पंसारी के अधूरे कार्यों को पूरा करेगा लायंस क्लब, एक वर्ष तक उनकी स्मृति में कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. रक्त देने वाले और लेने वाले किसी को पता नहीं चलता है, इसलिये यह महादान है.

इस दान में समाजवाद की सोच है. दिवंगत शिवकुमार पसरी के भाई सुशील कुमार पंसारी ने अपनी संस्मृति को जाहिर करते हुए कहा कि कई बार उन्होंने शिव कुमार को सूरत आ जाने का आग्रह किया था लेकिन उन्हें नवगछिया से अगाध प्रेम था, इसलिए वे यहां रहना पसंद करते थे. अजय कुमार रूंगटा – शिवकुमार पंसारी 13 मई को चले गए. जो हुआ वह अप्रत्याशित था.

Aapko Yah News Kaise Laga.

Click on a star to rate it!

Average rating 4.2 / 5. Vote count: 5

No votes so far! Be the first to rate this post.

Share: